मरीजों को अगर मिलना है तो लेनी पड़ेगी 50 रूपए की टिकट

जयपुर। अब अगर आप कभी अस्पताल में अपने किसी परिजन से, जो अस्पताल में एडमिट है। उससे मिलने जाते है तो आपको 50 रूपए देने होंगे। ये हम नहीं बल्कि राजस्थान के जयपुर स्थित सवाई मानसिंह अस्पताल कह रहा है। अस्पताल ने अनोखा फैसला किया है।

फैसले के तहत मरीज से मिलने आने वाले परिजनों से 50 रुपए शुल्क के तौर पर लिए जा सकते हैं। अस्पताल प्रबंधन में भीड़ कम करने के उद्देश्य से यह शुल्क लागू करने का विचार किया है। दरअसल 18 सितंबर को होने वाली राजस्थान मेडिकल रीलिफ सोसायटी की बैठक में इस शुल्क का प्रस्ताव रखा जा सकता है।

वहीं इस शुल्क को लेकर लोगों का विरोध अभी से शुरू हो गाय है। दरअसल सवाईमानसिंह अस्पताल में आने वाले करीब 70 से 80 प्रतिशत गरीब या मध्यम वर्गीय होते हैं। इनमें से भी करीब 50 से 60 प्रतिशत सरकार की निशुल्क योजनाओ में चिह्नित गरीब श्रेणी के मरीज होते हैं। अब अस्पताल प्रशासन इन मरीजों और उनके परिजनों की आर्थिक स्थिति को नजरअंदाज करते हुए यहां अस्पताल में मरीज से मिलने आने वाले परिजनों से ही 50 रुपए प्रति परिजन वसूली की तैयारी में जुट गया है।

सवाईमानसिंह अस्पताल के अधीक्षक डॉ डीएस मीणा का कहना है कि 50 रूपए शुल्क पहले हम उसमें आने वाली बाधाओं को भी देखेंगे। यदि शुल्क लगाया जाना तर्क संगत और व्यावहारिक होगा तो ही लगाया जाएगा। कुछ विभागों में नई जांचों के लिए सामान्य मरीजों की दरें भी तय की जानी है।

 

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here