कोरोना काल में मानसिक तनाव से निपटने के लिए टिंडर आई आगे, यहां ले सकते हैं थेरेपी

टिंडर इंडिया ने मुफ्त में मानसिक स्वाुस्य्ां  सुविधाएं उपलब्ध कराई है, जिसके अंतर्गत विजिट हेल्थै  के साथ मिलकर थैरेपी सेशन दी जाएगी। यह आज से शुरू हो रहा है और पूरी जुलाई तक चलेगा,  मेंबर्स को टिंडर एप्प् के जरिये फ्री एक्से स मिलेगी। इसके  तहत उन्हें  गाइडेड मेडिटेशंस, फिटनेस वीडियो और कई सारी चीजों सहित विजिट हेल्थि द्वारा खासतौर से तैयार किया गया इमोशनल वेलनेस कंटेंट मिल सकेगा।  मेंबर्स को भारतीय भाषाओं में थैरेपिस्टं के साथ दो फ्री सेशन तक मिल सकता है।

टिंडर के आधे से भी ज्याटदा मेंबर्स जेनरेशन जेड (18 से 25 साल के वयस्कप) से हैं। इस महामारी की वजह से जो क्षति हुई है, जो बेचैनी और अकेलापन आया है, उससे उनकी जिंदगी के हर पहलू में न्यू  नॉर्मल को गति मिली है। इसमें टिंडर पर और अधिक ओपेन होना भी शामिल है।

टिंडर एंड मैच ग्रुप इंडिया के जनरल मैनेजर तरु कपूर का कहना है कि   कोविड-19 का मा‍नसिक सेहत पर बुरा असर पड़ा है, खासकर हमारे युवा मेंबर्स पर, जोकि अपनी जिन्द गी के हर पहलू पर न्यू  नॉर्मल से जूझ रहे हैं। खासकर पिछले कुछ महीने काफी मुश्किल रहे हैं, लगभग हर किसी ने दुख के सबसे भयावह रूप को देखा है, उन्होंसने तनाव, बेचैनी और खोने का दुख सहा है।

ध्रुव कालरा ( हेड – स्ट्रैकटजी एवं ग्रोथ, विजिट हेल्थन, टिंडर) का कहना है कि   टिंडर के साथ अपनी साझीदारी से हम युवा वयस्कोंा को सुरक्षित जगह  उपलब्ध  कराना चाहते हैं और उनके भावनात्मेक तथा सामाजिक तौर पर सहयोग करना चाहते हैं। इस मुश्किल समय में संवेदना बेहद जरूरी है और हमारे कोच इस बात को भलीभांति समझते हैं। हर किसी की जरूरत के हिसाब से कस्टरमाइज केयर भी तैयार किया है।

सोनाली गुप्ता।, क्लीेनिकल साइकोलॉजिस्टझ , मुंबई का कहना है कि यह महामारी सबके लिये मुश्किल रही है, उनमें युवा भी शामिल हैं। कई सारे लोगों को अपने घर पर भी अकेलापन महसूस हो रहा है। उनकी सुरक्षित जगहें चाहे उनका कॉलेज हो, काम करने की जगह या फिर अपने दोस्तोंप के साथ आजादी से वक्तस बिताना, ये सारी चीजें प्रभावित हुयी हैं। समय के हाथ से फिसलने का डर सता रहा है , उन्हेंं अवसरों को खोने और बदली हुई दुनिया के साथ तालमेल न बैठा पाने का डर बढ़ रहा है।  इससे अकेलापन बढ़ गया है और युवा बेचैनी महसूस कर रहे हैं।

ऐसे करें एक्सेस
– अपने टिंडर अकाउंट पर साइन अप या लॉग इन करें
– पूरी डिटेल के साथ इन-एप्प  कार्ड को देखें और कार्ड का दायां हिस्साे स्वा्इप करें
– अपने फोन नंबर के साथ रजिस्टर करें
– रिर्सोसेज और गाइड पर ब्राउज करें या चैट, ऑडियो या वीडियो पर अपने पसंद के थैरेपिस्टव के साथ थैरेपी सेशन के लिये अपॉइंटमेंट बुक करें
– टिंडर मेंबर्स को रिर्सोसेज, कंटेंट और दो सेशन तक फ्री एक्सेस मिलेगी