मरीज के जान के साथ खिलवाड़, मेडिकल स्टोर संचालक बेच रहे एक्सपायर्ड दवा

बहराइच। एक्सपायर्ड दवा से मरीज की जान भी जा सकती है उसके बाबजूद भी मेडिकल स्टोर संचालक अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहें है। चंद पैसों के लालच में लोगों की जिंदगी से खुलेआम खिलवाड़ हो रहा है। बता दें कि एक मेडिकल स्टोर संचालक ने मरीज को एक्सपायर्ड इंजेक्शन दे दिया साथ ही ये भी कहा ही है मैं एक्सपायर्ड दवा बेचता हूँ। बता दें कि उर्रा बाजार निवासी एक युवक अपनी पत्नी का इलाज कराने महिला अस्पताल के सामने स्थित चिकित्सक के यहां गया। चिकित्सक द्वारा लिखी गई दवा मेडिकल स्टोर से खरीदी। संचालक ने एक्सपायरी इंजेक्शन दे दिया। जानकारी होने पर उसने विरोध दर्ज कराया तो संचालक भड़क गया।

मिहींपुरवा विकास खंड अंतर्गत उर्रा बाजार निवासी आदित्य कुशवाहा ने बताया कि पत्नी आरती (26) सात माह की गर्भवती हैं। महिला को पेट दर्द व खांसी की दिक्कत थी। इस पर महिला अस्पताल के सामने स्थित डॉक्टर छाया श्रीवास्तव को दिखाया। डॉक्टर द्वारा लिखी दवा की खरीद पास में संचालित मेडिकल स्टोर से बीते सप्ताह की थी। इसके बाद वह दवा लेकर घर चला गया। मेडिकल स्टोर संचालक ने चिकित्सक द्वारा लिखे गए मिकोग्राम एक हजार एमजी के दो एमएल इंजेक्शन भी दिए। शाम को आदित्य क्षेत्र के चिकित्सक से इंजेक्शन लगवाने पहुंचा तो इंजेक्शन एक्सपायरी दिखा। इंजेक्शन जून 2021 में ही एक्सपायर हो गया था। इस पर संदेश ने पर्चे पर लिखे नंबर पर संपर्क किया।

साथ ही एक्सपायर दवा देने की बात कही। इस पर संचालक भड़क गया। मंगलवार को आदित्य मेडिकल स्टोर पर पहुंचे। साथ ही संचालक से शिकायत दर्ज कराई तो उसने धमकी दी। साथ ही संचालक ने कहा कि मेडिकल स्टोर पर एक्सपायरी दवा की बिक्री होती है। शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं होगी। तीमारदार ने सीएमओ से इसकी शिकायत की है। मामले में सीएमओ डॉ. एसके सिंह का कहना है कि शिकायती पत्र मिलने पर जांच कराकर संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि एक्सपायर दवा की बिक्री करना प्रतिबंधित है।