ड्रग इंस्पेक्टर ने दवा का सैंपल भरा, एक्सपायरी मिले इंजेक्शन

ड्रग इंस्पेक्टर आशुतोष चौबे ने जैतपुर के भूमि मेडिकल स्टोर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान एजीसिन इंजेक्शन व जैडी-पी टेबलेट का सैंपल भरकर जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा। मेडिकल स्टोर में 5 एजिसिन इंजेक्शन एक्सपायर मिले ।

महोबा। ड्रग इंस्पेक्टर आशुतोष चौबे ने जैतपुर के भूमि मेडिकल स्टोर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान एजीसिन इंजेक्शन व जैडी-पी टेबलेट का सैंपल भरकर जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा। मेडिकल स्टोर में 5 एजिसिन इंजेक्शन एक्सपायर मिले । ड्रग इंस्पेक्टर ने बताया औषधि एवं अनुज्ञापन अधिकारी द्वारा 22 सितंबर 2021 को भूमि मेडिकल स्टोर का लाइसेंस सस्पेंड किया गया था क्योंकि मेडिकल स्टोर के फार्मासिस्ट ने रिजाइन दे दिया था।

मेडिकल स्टोर में संचालक के न मिलने पर मौके पर उपस्थित सचिन कुमार को अवगत कराते हुए निलंबन की अवधि तक क्रय-विक्रय कार्य न करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया मेडिकल स्टोर में एक्सपायरी दवाओं का रखरखाव सही नहीं पाया गया। इसके बाद उन्होंने जैतपुर के राजपूत मेडिकल स्टोर का निरीक्षण किया।

उन्होंने बताया कि मेडिकल स्टोर से 27 जुलाई 2021 को केफैक्स-ओएल टेबलेट का सैंपल फेल होने पर मेडिकल स्टोर संचालक, दवा कंपनी व मार्केटिंग फर्म को नोटिस जारी किया गया एवं टेबलेट को वापस करने और दवा के क्रय-विक्रय के अभिलेख 5 दिन में उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया टेबलेट में दवा मानक से कम पाई गई ।

Advertisement