डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज ने चीन के बाजारों में लॉन्च की कैंसर रोधी दवा, बनी पहली भारतीय फार्मा कंपनी

हैदराबाद स्थित डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज चीन के बाजारों में कैंसर रोधी दवा लॉन्च करने वाली पहली भारतीय फार्मा कंपनी बन गई है। चीन में भारत के राजदूत विक्रम मिश्री ने ये जानकारी दी। Abiraterone Acetate वह दवा है जिसे 2020 में अमेरिका में लॉन्च किया गया था और इसका उपयोग प्रोस्टेट कैंसर के इलाज में किया जाता है।

हैदराबाद। हैदराबाद स्थित डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज चीन के बाजारों में कैंसर रोधी दवा लॉन्च करने वाली पहली भारतीय फार्मा कंपनी बन गई है। चीन में भारत के राजदूत विक्रम मिश्री ने ये जानकारी दी। Abiraterone Acetate वह दवा है जिसे 2020 में अमेरिका में लॉन्च किया गया था और इसका उपयोग प्रोस्टेट कैंसर के इलाज में किया जाता है। मिश्री ने ट्वीट करके कहा कि इस हफ्ते कुछ अच्छी खबरें भी हैं। डॉ रेड्डीज की Abiraterone के रूप में चीन में भारतीय दवा उद्योग को एक बड़ी सफलता मिली है।

वहीं Abiraterone चीनी बाजार में प्रवेश करने वाली भारत की पहली कैंसर रोधी दवा बन गई है। विक्रम मिश्री ने कहा कि इस दिशा में हमें और सफलता मिलने की उम्मीद है। ये दवा Johnson and Johnson की Zytiga की therapeutic जेनरिक वर्जन की दवा है।चीन में डॉ रेड्डीज लैबोरेट्रीज लिमिटेड कनाडा के रोटम ग्रुप के साथ ज्वाइंट वेंचर के रूप में कारोबार करती है।

ये ज्वाइंट वेंचर व्यापक रूप से KunshanRotam Reddy Pharmaceutical Co. Ltd (KRRP) के रूप में जाना जाता है।चीन के अलावा डॉ रेड्डीज संयुक्त राज्य अमेरिका, भारत, रूस और यूरोप सहित दुनिया भर के बाजारों में कारोबार करती है। पिछले साल डॉ रेड्डीज ने भारत में COVID-19 टीके स्पूतनिक V को बेचने और बनाने के लिए रूस के RIDF के साथ करार किया था।

Advertisement