LNJP  Hospital की बड़ी लापरवाही, जिंदा बच्ची को मृत घोषित किया

जिंदा बच्ची को मृत घोषित किया

LNJP  Hospital: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मशहूर अस्पताल लोकनायक जय प्रकाश (LNJP  Hospital) की बहुत बड़ी लापरवाही सामने आयी है। अस्पताल में जन्म लेने वाली जिंदा बच्ची को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। अस्पताल पर आरोप है कि  रविवार की शाम को तकरीबन 6 बजे जन्मी नवजात बच्ची को अस्पताल के डॉक्टर ने मृत घोषित कर घर भेज दिया।  लेकिन घर जाकर जब परिजनों ने देखा तो उनकी बच्ची जिंदा थी।

बच्ची के इलाज से डॉक्टर ने किया इंकार : LNJP  Hospital

नवजात बच्ची को एक बॉक्स में रखकर अस्पताल की ओर से परिजनों को ये कहकर सौंप दिया गया था कि बच्ची मर चुकी है। लेकिन जब बच्ची जिंदा मिली तो परिजन उसे वापस अस्पताल लेकर पहुंचे तो डॉक्टरों ने देखने से मना किया। इसके लिए परिजन और अस्पताल स्टॉफ के बीच नोकझोंक हुई। इस मामले की सूचना सेंट्रल डीसीपी संजय सैन को दी गई। उन्होंने आनन-फानन में बच्ची की जान बचाने के लिए अस्पताल के डॉक्टरों से संपर्क किया। पुलिस की मदद से बच्ची का इलाज शुरु हुआ जिससे उसकी जान बच गई।

बिहार में 1184 लीटर कफ सिरप बरामद

https://medicarenews.in/news/35700

पुलिस की सहायता से बच्ची का इलाज 

पुलिस की सहायता से बच्ची की जान बची। फिलहाल उसका इलाज अस्पताल में जारी है। मामले पर दिल्ली पुलिस सेंट्रल  ने कहा कि एक मामला 5 घंटे के प्रीमेच्योर बच्ची का उनके पास रविवार को आया था जिसमें पता चला था कि परिवार और हॉस्पिटल में किसी बात को लेकर बहस हुई थी। इसके बाद डीसीपी सेंट्रल ने स्थानीय स्टाफ को तुरंत इस मामले को सुलझाने के लिए कहा और उसके बाद 5 घंटे की बच्ची को इलाज मुहैया कराया गया।

https://twitter.com/ANI/status/1627595802435805184?s=20

कफन का इंतजाम कर लिया था 

पीड़ित परिवार का कहना है कि उन्होंने अपनी बच्ची की मौत की खबर सुनकर कफन का भी इंतजाम कर लिया था।  लेकिन बच्ची के जीवित दिखने के बाद वापस अस्पताल भागे लेकिन अस्पताल ने इलाज करने के बजाय देखने से भी इंकार कर दिया।

https://twitter.com/ANI/status/1627595804780400640?s=20

अस्पताल के चिकित्सा निदेशक ने कहा

लोकनायक जय प्रकाश अस्पातल के चिकित्सा निदेशक डा सुरेश कुमार ने कहा है कि यह प्री मैच्योर डिलीवरी का मामला है।  23 हफ्ते के नवजात में पहले सास नहीं आ रही थी। लेकिन, बाद में पता चला कि वह जिंदा है। हम उसे जीवन रक्षण प्रणाली पर रख कर बचाने का प्रयास कर रहे हैं व मामले में जांच भी की जा रही है। इस मामले में एक वीडियो भी सामने आया है।

उपमुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल में एक जीवित बच्चे को मृत बताकर उसके परिजनों को देने के मामले पर दुख और निराशा व्यक्त की है।

 

Advertisement