नकली दवा बेचने पर ड्रग विभाग का छापा

नकली दवा बेचने पर ड्रग विभाग का छापा

मोतिहारी: बिहार के मोतिहारी जिले में इन दिनों बिना लाइसेंस के चल रही दुकानों पर ड्रग विभाग ने नकेल कसना शुरु कर दिया है। इसी कड़ी में  गुरूवार कोटवा में कई सालों से बिना लाइसेंस के चल रहे एक दवा दुकान निशा मेडिकल को सील किया गया। इस दुकान को मजिस्ट्रेट और ड्रग इंस्पेक्टर की उपस्थिति में सील कर दिया गया है।

दवाईयों का सैंपल लैब में भेजा गया (मोतिहारी)

इस मामले की जानकारी देते हुए ड्रग इंस्पेक्टर दयानंद प्रसाद ने बताया है कि उक्त छापेमारी जिला अधिकारी शीर्षत कपिल अशोक के निर्देश के आलोक में की गई है। जहां से कई दवाओं का सैंपल लिया गया है जिसको लैब टेस्ट के लिए भेजा जाएगा। दवाईयों की टेस्ट रिपोर्ट आने के बाद ही यह जानकारी मिलेगी की उस दुकान में बिकने वाली दवाएं नकली थी या असली। उन्होंने बताया कि छापेमारी के दौरान दुकाने से नशीली दवाएं भी जब्त की गई है। ड्रग विभाग की छापेमारी टीम में मजिस्ट्रेट मणि भूषण प्रसाद, ड्रग इंस्पेक्टर दयानंद प्रसाद,सुशील कुमार रविंद्र मोहन और कोटवा थाना के एएसआई हरिंदर कुमार, पुलिस (Police) बल के अरुण कुमार, सागर कुमार, निरंजन कुमार शामिल थे।

इस दवा को खाने के बाद जॉम्बी जैसी हरकतें कर रहे हैं इंसान

https://medicarenews.in/news/35733

नकली दवा की मिली थी सूचना

पुलिस प्रशासन को बीते कई दिनों से जिले में लगातार नकली दवाएं बेचे जाने की सूचना मिल रही थी जिसको लेकर जिलाधिकारी ने ड्रग विभाग को सचेत किया। जिलाधिकारी  ने ड्रग विभाग को अवैध और नकली दवा के कारोबारियों के विरुद्ध छापेमारी करने का निर्देश दिया था। बताया गया है कि इसी कड़ी में कन्हैया पंडित की दुकान निशा मेडिकल में छापेमारी कर दुकान से दवाओं का सैंपल इकट्ठा किया गया और दुकान को सील कर दिया गया। इस मामले को लेकर कोर्ट में मामला दर्ज कराया जाएगा।

ये भी पढ़े- गैलेंटिक फार्मा द्वारा निर्मित आंखों के एंटीबायोटिक पर WHO ने जारी किया अलर्ट

https://medicarenews.in/news/35736

 

Advertisement