नर्सिंग और फार्मासिस्ट के पदों पर निकली बंपर भर्ती

नर्सिंग और फार्मासिस्ट के पदों पर निकली बंपर भर्ती

Nursing Officer And Pharmacist: अगर आप भी राजस्थान के निवासी हैं और मेडिकल के क्षेत्र में अपना करियर (Job Alert) बनाना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए बहुत काम की है।  राज्य स्वास्थ्य और परिवार कल्याण संस्थान, राजस्थान (State Institute Of Health and Family Welfare) ने एक जॉब नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके अनुसार नर्सिंग ऑफिसर और फार्मासिस्ट (Nursing Officer And Pharmacist) के 9 हजार से अधिक पदों पर बंपर भर्ती निकली है।

इन पदों पर भर्तियां निकली है। आप ऑफिशियल वेबसाइट sihfwrajasthan.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

9,879 पदों के लिए वैकेंसी (Nursing Officer And Pharmacist)

राजस्थान स्वास्थ्य विभाग और परिवार कल्याण संस्थान ने कुल 9,879 पदों के लिए वैकेंसी निकाली है। इनमें नर्सिंग ऑफिसर के लिए 7,020 पद निर्धारित है। वहीं फार्मासिस्ट के 2,859 पदों को भरा जाना है।

आवदेन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता 

नर्सिंग ऑफिसर और फार्मासिस्ट पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या यूनिवर्सटी से 12वीं/जीएनएम/बीएससी नर्सिंग/बीफार्मा/डीफार्मा होना चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवार को देवनागरी लिपि में हिंदी भाषा का ज्ञान साथ ही अन्य निर्धारित पात्रता होनी चाहिए।

4 जून तक आवेदन करने की प्रक्रिया 

आवेदन के लिए एप्लीकेशन लिंक 4 जून 2023 तक एक्टिव रहेगी। यानि की उम्मीदवार 4 जून तक आवेदन  कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट sihfwrajasthan.com पर जायें। इसके बाद होम पेज पर नर्सिंग ऑफिसर/फार्मासिस्ट लिंक पर क्लिक करें। फिर अपने जरूरी डिटेल के साथ आवेदन फॉर्म भरें। कैंडिडेट्स अपने सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें। अब आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट पर क्लिक करें।
इसके बाद आप भरा हुआ आवेदन फॉर्म डाउनलोड कर लें। आवेदन फॉर्म का प्रिंट एक आउट निकाल लें।

ये भी पढ़ें- राउरकेला में नकली हेयर ऑयल बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़

Advertisement