फार्मा कंपनी के मैनेजर से ढाई करोड़ रुपये की मांगी रंगदारी, सुरक्षा मांगी

नोएडा। फार्मा कंपनी के मैनेजर से ढाई करोड़ रुपये की रंगदारी मांगे जाने का मामला सामने आया है। पीडि़त मैनेजर संजय कुमार झा ने डीसीपी नोएडा से मामले की शिकायत कर सुरक्षा मांगी है।

यह है मामला

सेक्टर-आठ स्थित देव फार्मेसी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में मैनेजर संजय कुमार झा से ढाई करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी गई। डीसीपी को दी शिकायत में संजय झा ने बताया कि 4 जुलाई 2022 को उनके पास अज्ञात नंबर से फोन आया था। फोन करने वाले ने खुद को पत्रकार विष्णु अग्रवाल बताया। उसने व्यापार के बहाने से संजय को वाराणसी में बुलाया। कुछ दिनों बाद संजय के वाराणसी पहुंचने पर आरोपी ने ढाई करोड़ रुपये कंपनी के डायरेक्टर से दिलाने की मांग की। आरोपी ने पैसे नहीं देने पर कंपनी का संचालन बंद कराने की धमकी दी। कंपनी के डायरेक्टर तक बात पहुंचाने की बात कहकर संजय नोएडा लौट आए।

रकम नहीं देने पर पीडि़त की हत्या करने की धमकी दी

फार्मा कंपनी

इसके बाद 22 अगस्त 2023 को आरोपी कंपनी के गेट पर पहुंचा। सीसीटीवी कैमरे लगे देखकर वह अंदर नहीं आया। पीडि़त मैनेजर का आरोप है कि अब 3 जनवरी 2024 की शाम आरोपी ने उसे कंपनी के बाहर बुलाया। उसके गाड़ी में बैठते ही कनपटी पर पिस्टल तान दी। आरोपी ने रुपये नहीं देने पर कंपनी को बम से उड़ाने और पीडि़त की हत्या करने की भी धमकी दी। कंपनी के कर्मचारियों को मौके पर पहुंचता देख आरोपी गाड़ी लेकर फरार हो गया।

दोनों पक्षों को बुलाया

इसके बाद 8 जनवरी को भी एक व्यक्ति कंपनी पहुंचा और पीडि़त के बारे में पूछताछ करने लगा। एडीसीपी मनीष कुमार मिश्रा का कहना है कि शुरुआती जांच में मामला दो पक्षों में लेनदेन का प्रतीत हो रहा है। दोनों पक्षों को बुलाया गया है। मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Advertisement