सन फार्मा कंपनी ने किया ऐलान, अमेरिकी कंपनी में खरीदेगी हिस्सेदारी

sun pharma
सन फार्मा

मुंबई। सन फार्मा कंपनी ने बड़ा ऐलान किया है। फार्मा ने जानकारी दी है कि उसने अमेरिकी कंपनी Surgimatix, Inc में हिस्सेदारी खरीद के लिए करार किया है। कंपनी अमेरिकी कंपनी में 16.33 फीसदी हिस्सा खरीदना चाहती है। सन फार्मा ने 30 लाख डॉलर में इस हिस्सेदारी खरीद के लिए करार किया है। एक्सचेंज को दी जानकारी में सन फार्मा ने कहा कि कंपनी ने Surgimatix, Inc के साथ एक समझौता किया है, जिसके अनुसार कंपनी Surgimatix, Inc के 16.33 फीसदी शेयर हासिल करने के लिए सहमत हो गई है।

बता दें कि मंगलवार को कंपनी का शेयर 0.71 फीसदी की तेजी के साथ 1541 रुपये पर बंद हुआ। शेयर का 52 वीक हाई 1,555.10 रुपये है। सन फार्मास्युटिकल इंडस्ट्रीज (सन फार्मा) का मार्केट कैप दिसंबर 2023 में 3 लाख करोड़ रुपये के आंकड़े को पार कर गया है।

अमेरिकी कंपनी Surgimatix, Inc में हिस्सेदारी खरीद के लिए करार 

Surgimatix, Inc मिशिगन स्टेट में इनकॉरपोरेटेड कंपनी है, जिसका हेड क्वाटर इलिनोइस, अमेरिका में है. कंपनी laparoscopic hernia रिपेयर और और अन्य इनवेसिव सर्जरी के लिए एक प्रोप्राइटरी सॉफ्ट टिश्यू फिक्सेशन डिवाइस डेवलप करने के बिजनेस में लगी हुई है।

फार्मा कंपनी ने डिविडेंड देने का भी ऐलान किया

दिसंबर में समाप्त तिमाही में फार्मा कंपनी ने डिविडेंड देने का भी ऐलान किया है। तीसरी तिमाही में सन फार्मा कंपनी का कंसोलिडेटेड मुनाफा 2,839 करोड़ रुपये रहा है। जबकि, इसके 2,138 करोड़ रुपये रहने का अनुमान था। गौरतलब है कि बीते साल समान तिमाही में कंपनी का कंसोलिडेटेड मुनाफा 2,139 करोड़ रुपये रहा था।

Advertisement