प्रबंध निदेशक ने आरएमएससी के निर्माणाधीन भवन का किया निरीक्षण, निर्माण कार्य गुणवत्ता के साथ जल्द पूरा करने के दिए निर्देश

जयपुर (कैलाश शर्मा) : राजस्थान मेडिकल सर्विसेज कॉरपोरेशन लिमिटेड की प्रबंध निदेशक श्रीमती नेहा गिरि ने स्वास्थ्य भवन में निर्माणाधीन आरएमएससी के नये भवन में चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यों को गति देकर जल्द से जल्द पूरा किया जाए और गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए।

श्रीमती गिरि ने निर्माणाधीन इस नए भवन के सभी ब्लॉक में जाकर निर्माण कार्यों को देखा। उन्होंने निर्देश दिए कि भवन के सभी कमरों में बिजली, पानी एवं इंटरनेट आदि की फिटिंग गुणवत्तापूर्ण हो। गर्भवती महिलाओं के लिए रेस्टरूम एवं क्रेच की व्यवस्था हो। भवन के पीछे गैलरी में ग्रीन कॉरिडोर बनाया जाए। प्रतीक्षालय में आगन्तुकों के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं हों।

प्रबंध निदेशक ने भवन में महात्मा गांधीजी की प्रतिमा स्थापित करने, गार्डन एरिया विकसित करने, पुस्तकालय बनाने सहित आवश्यक सभी सुविधाएं विकसित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि भवन में फायर डिटेक्टर लगाए जाने के साथ ही हवा एवं रोशनी का पूरा ध्यान रखा जाए। उन्होंने कहा कि करीब 18 करोड़ रूपए की लागत से बनाए जा रहे इस भवन का निर्माण कार्य पूर्ण होने से आरएमएससी के कार्यों को और अधिक सुचारू ढंग से संचालित किया जा सकेगा और संबंधित सेवाओं का विस्तार किया जा सकेगा। साथ ही, चिकित्सा विभाग से जुड़ी अन्य सेवाओं के लिए भी यहां स्पेस उपलब्ध हो सकेगा।

निरीक्षण के दौरान कार्यकारी निदेशक (लॉजिस्टिक) डॉ. कल्पना व्यास, विशेषाधिकारी श्री राजेन्द्र सिंह, अधीक्षण अभियंता श्री वीके जैन, अधिशाषी अभियंता श्री अनिल कुमार जैन सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Advertisement