सस्ती दर पर मिलेगी जेनेरिक दवाएं

भिवानी। जेनेरिक दावओं को लेकर हरियाणा के भिवानी में नई शुरूआत की गई है। अब जरूरमंद लोगों को जेनेरिक दवाइयां बाजार से सस्ती दरों पर उपलब्ध होंगी। इसके लिए उपायुक्त अंशज सिंह ने चौ. बंसीलाल राजकीय सामान्य अस्पताल में जन औषधि ड्रग स्टोर का शुभांरभ किया।

शुभांरभ के दौरान उपायुक्त ने कहा कि आमतौर पर जेनेरिक दवाइयों पर लोगों को अधिक पैसे खर्च करने पड़ते थे, लेकिन अब ये दवाइयां सस्ती दरों पर मिलेंगी। उन्होंने बताया कि यह स्टोर जिला रैडक्रास सोसायटी के सहयोग से शुरू किया गया है। स्टोर के माध्यम से मिलने वाली दवाइयां प्रिंट रेट से लगभग आधे दामों पर उपलब्ध करवाई जाएंगी। रैडक्रास दवाइयों की खरीद पर दस प्रतिशत अतिरिक्त पैसे वसूल करेगी, जब कि एमआरपी कहीं अधिक रूपए अंकित होते हैं। यह स्टोर जरूरमंद गरीब एवं आमजन के लिए वरदान साबित होगा। एमआरपी मूल्य अधिक होने के चलते जो लोग दवाइयां खरीदने में असहाय थे, वे अब यहां से सस्ती दरों पर दवाइयां खरीद सकेंगे।

इस दौरान सिविल सर्जन डॉ. रणदीप पूनिया व जिला रैडक्रास सचिव प्रदीप कुमार ने बताया कि धीरे-धीरे स्टोर पर दवाइयों का स्टॉक बढ़ा दिया जाएगा। दवाइयों के लिए ऑडर दिया जा चुका है।