अवैध दवा सप्लायर अंतरराज्यीय नेटवर्क का भंडाफोड़ किया

फार्मा ड्रग रैकेट

चंडीगढ़। अवैध दवा सप्लायर अंतरराज्यीय नेटवर्क का भंडाफोड़ करने में पंजाब पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) को भारी सफलता हासिल हुई है।

पंजाब एसटीएफ को मिली खुफिया जानकारी के आधार पर एक अभियान में हिमाचल प्रदेश के बद्दी स्थित फार्मा फैक्ट्री पर छापेमारी की गई। यहां अवैध साइकोट्रोपिक पदार्थों के निर्माण और आपूर्ति इकाइयों के एक अंतरराज्यीय नेटवर्क का भंडाफोड़ हुआ।

दो ड्रग तस्करों की निशानदेही पर पर्दाफाश 

पंजाब के पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने बताया कि यह पर्दाफाश पूर्व में पकड़े गए दो ड्रग तस्करों की निशानदेही पर किया गया। इन तस्करों के नाम तरनतारन के कोट मुहम्मद खान निवासीसुखविंदर सिंह और अमृतसर के गोविंद नगर के जसप्रीत सिंह हैं। इन दोनों आरोपियों को फरवरी में ब्यास से 4.24 लाख नशीली गोलियां और कैप्सूल और एक लाख रुपये की ड्रग मनी के साथ गिरफ्तार किया गया था।

डीजीपी यादव ने बताया कि पांच राज्यों में फैले नेटवर्क में ऑपरेशन के दौरान कुल सात ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपयिों के कब्जे से 70.42 लाख नशीली गोलियां / कैप्सूल, 725 किलोग्राम नशीला ट्रामाडोल पाउडर और 2.37 लाख रुपये की ड्रग मनी भी बरामद की है।

दो ड्रग तस्करों की गिरफ्तारी के बाद एसपी एसटीएफ विशालजीत सिंह और डीएसपी एसटीएफ वविंदर कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीमों ने उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से रैकेट के मुख्य सरगना एलेक्स पालीवाल का पता लगाने और उसे गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है।