Entod Pharma: भारत की जानी-मानी फार्मा कंपनी एंटोड फार्मा (Entod Pharma) अपना 46वां स्थापना दिवस मनाने जा रही है। इस खास मौके पर कंपनी की ओर से निःशुल्क नेत्र जांच शिविर आयोजित किया जायेगा। 1977 में अपनी स्थापना के बाद से, एंटोड फार्मास्यूटिकल्स ने नेत्र विज्ञान, ईएनटी और त्वचाविज्ञान दवाओं में प्रगति में लगातार योगदान दिया है। कंपनी ने घरेलू और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त की है।

46 स्थानों पर मुफ्त नेत्र जांच शिविर आयोजित होगा (Entod Pharma) 

स्थापना दिवस समारोह के हिस्से के रूप में, एंटोड फार्मास्यूटिकल्स महाराष्ट्र के नांदेड़ में लायंस आई हॉस्पिटल और बिलासपुर, रांची, श्रीनगर और दरभंगा जैसे शहरों सहित देश भर के 46 अन्य स्थानों पर एक मुफ्त नेत्र जांच शिविर आयोजित करेगा। नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर सभी उम्र के लोगों की जरूरतों को पूरा करेंगे और सामान्य नेत्र स्थितियों का पता लगाने और उनका समाधान करने के लिए व्यापक नेत्र परीक्षण की पेशकश करेंगे। प्रतिभागियों को मायोपिया, ग्लूकोमा, मोतियाबिंद, सूखी आंख, मैक्यूलर डिजनरेशन, डायबिटिक रेटिनोपैथी और अन्य स्थितियों के लिए गहन जांच से गुजरने का अवसर मिलेगा। अत्यधिक कुशल नेत्र रोग विशेषज्ञ और चिकित्सा पेशेवर परीक्षा आयोजित करने और इष्टतम नेत्र स्वास्थ्य बनाए रखने के लिए विशेषज्ञ मार्गदर्शन प्रदान करने और सक्रिय नेत्र स्वास्थ्य प्रबंधन के महत्व को बढ़ावा देने के लिए उपस्थित रहेंगे।

लायंस आई हॉस्पिटल नांदेड़ की अग्रणी नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. वैशाली दगड़े ने कहा, एंटोड फार्मास्यूटिकल्स द्वारा आयोजित मुफ्त नेत्र जांच शिविरों से पता चला है कि कई व्यक्ति अज्ञात नेत्र रोगों के साथ जी रहे हैं। यह इन स्थितियों का शीघ्र पता लगाने और समय पर उपचार सुनिश्चित करने के लिए नियमित नेत्र परीक्षण को प्राथमिकता देना महत्वपूर्ण है। मायोपिया, ग्लूकोमा, मोतियाबिंद, मैक्यूलर डिजनरेशन और अन्य नेत्र रोगों की पहचान करके, हम दृष्टि को संरक्षित करने और इष्टतम नेत्र स्वास्थ्य बनाए रखने के लिए सक्रिय कदम उठा सकते हैं। हमारा इसका उद्देश्य सभी उम्र के लोगों के लिए व्यापक नेत्र परीक्षण के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाना है। आइए हम सब मिलकर एक ऐसे भविष्य की दिशा में काम करें जहां हर कोई स्पष्ट और स्वस्थ दृष्टि का उपहार ले सके।

एंटोड फार्मा की 67 देशों में पहुंच 

एंटोड फार्मास्यूटिकल्स के कार्यकारी निदेशक निखिल के मसुरकर ने कंपनी के भविष्य के लिए अपना आभार और दृष्टिकोण व्यक्त करते हुए कहा, एंटोड फार्मास्यूटिकल्स अपना 46वां स्थापना दिवस मनाने के लिए  रोमांचित हैं। पिछले चार दशकों में हमारी उपलब्धियों पर बेहद गर्व है, हमारे कर्मचारियों और टीमों की कड़ी मेहनत और दृढ़ता के लिए धन्यवाद। यूके, यूरोप, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और रूस सहित 67 देशों में फैली हमारी वैश्विक पहुंच के माध्यम से, हमने एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है।  हम अधिक कर्मचारियों की भर्ती करके और नेत्र शल्य चिकित्सा और चिकित्सा/कॉस्मेटिक त्वचाविज्ञान क्षेत्रों में नए अवसरों की खोज करके घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में अपनी उपस्थिति का विस्तार करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

ये भी पढ़ें-GST बैठक में दवाइयां हुई सस्ती, कैंसर की दवाएं हुईं टैक्स फ्री