काशीपुर। दवा फैक्ट्री में केमिकल का रिसाव होने से 8 महिला कर्मचारी बेहोश हो गई। इनमें दो की हालत गंभीर है। इस घटना से फैक्ट्री प्रबंधन व कर्मचारियों में हडक़ंप मचा हुआ है। घटना मुरादाबाद रोड स्थित एग्रोन रेमेडीज दवा फैक्ट्री में घटी। बेहोश हुई महिलाओं को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह है मामला

कंपनी प्रबंधन के अनुसार दवा फैक्टरी में कार्य के दौरान अचानक सीरप बनाने वाला केमिकल जमीन पर गिर गया। इससे मौके पर मौजूद कुछ महिलाओं को केमिकल के गंध से स्वास्थ्य संबंधित परेशानी शुरू हुई। थेड़ी देरबाद आशा देवी (42), कंचन सैनी (35), आशा देवी (33), मीना (40), अनिता यादव (22), कशिश (18), चंचल (31) व नेहा (32) बेहोश हो गईं और उन्हें तत्काल निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

आशा व कशिश की हालत गंभीर बनी हुई है। डा. पंकज सैनी का कहना है कि अन्य महिलाओं की हालत में सुधार है और उन्हें जल्द डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। एग्रोन रेमेडीज दवा फैक्ट्री काशीपुर के एचआर हेड मनीष सिंह का इस बारे में कहना है कि सीरप बनाने वाला केमिकल जमीन पर गिरने से गंध के संपर्क में आने से आठ महिलाओं को दिक्कत हुई। जिन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया। सभी को हरसंभव इलाज दिया जा रहा है। इसमें गैस रिसाव या अन्य कोई कारण नहीं है।

उधर, तहसीलदार काशीपुर पंकज चंदोला ने कहा कि एग्रोन रेमेडीज दवा फैक्ट्री में हुई घटना का मामला संज्ञान में आया है। फैक्ट्री प्रबंधन से इस संबंध में जानकारी मांगी गई है। इसमें जो वजह बताई जा रही है उसकी पुष्टि के लिए प्रशासनिक जांच कराई जाएगी।