Eskuf कफ सिरप की अवैध बिक्री, 115 कार्टून समेत युवक गिरफ्तार

बिलासपुर। Eskuf कफ सिरप की अवैध बिक्री का मामला सामने आया है। इसके 115 कार्टून के साथ एक युवक को भी गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने गिरफ्तार किए आरोपी को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया है। यह कार्रवाई सिविल लाइन और एसीसीयू की संयुक्त पुलिस टीम ने की है।

115 कार्टून कफ सिरप बरामद

जानकाराी अनुसार, सिविल लाइन और एसीसीयू की संयुक्त पुलिस टीम ने सूचना मिलने पर एक युवक को दबोचा है। आरोपी युवक के पास से 115 कार्टून प्रतिबंधित कफ सिरफ बरामद किया है। आरोपी युवक के खिलाफ एनडीपीएस के धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपी को कोर्ट से न्यायिक रिमाण्ड पर लिया गया है। आरोपी साहिल धनवानी जरहाभाठा सिंधि कॉलोनी का रहने वाला है।

सूचना मिलने पर की पुलिस ने कार्रवाई

एडिशनल एसपी राजेन्द्र जायसवाल ने बताया कि पुलिस को मुखबीर से सूचना मिली थी कि सिंधि कालोनी निवासी साहिल धनवानी नामक युवक बड़ी मात्रा में प्रतिबंधित कफ सिरप बिक्री की बिक्री कर रहा है। सूचना के आधार पर सिविल लाइन और एसीसीयू की संयुक्त टीम ने कार्रवाई की योजना बनाई।

रिमांड पर भेजा आरोपी युवक

पुलिस टीम ने मौके पर दबिश देकर साहिल नामक युवक को पकड़ लिया। आरोपी युवक के पास से 115 कार्टून प्रतिबंधित कफ सिरप भी बरामद कर लिया गया। यह कोडीन फास्फेट युक्त कफ सिरप एस्केफ नामक कंपनी द्वारा निर्मित है।

बरामद सिरप 20 हजार रुपये का

बरामद सिरप की बाजारी कीमत करीब 20 हजार रुपये आंकी गई है। पुलिस ने एनडीपीएस की धारा 21,22 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को र्कोट में पेश किया। कोर्ट ने आरोपी को न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है।