BSF ने 488 बोतल फेंसिडिल और 8 किलोग्राम गांजा जब्त किया 

BSF ने 488 बोतल फेंसिडिल और 8 किलोग्राम गांजा जब्त किया 

West Bengal : भारत माझा देश अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे पश्चिम बंगाल (West Bengal) के 75 गुना (guna) जिला में हुई अलग-अलग घटनाओं के दौरान सीमा पर तैनात बीएसएफ (BSF) के जवानों ने 488 बोतलें फेंसिडिल और 8 किलोग्राम गांजा जब्त किया है।

https://twitter.com/BSF_SOUTHBENGAL/status/1627276400309960705?s=20

फेंसिडिल और गांजा की अवैध तस्करी (West Bengal )

फेंसिडिल और गांजा को तस्कर अवैध तरीके से भारत से बांग्लादेश ले जाने का प्रयास कर रहे थे। जब्त फेंसिडिल और गांजे की अनुमानित कीमत तकरीबन 1 लाख 191 रुपए बताई गई है। पहली घटना  तो सीमा चौकी हाकीमपुर की है।  जहां पर सेक्टर कोलकाता (Kolkata) के जवानों ने सीमावर्ती गांव हाकीमपुर के पास एक तलाशी अभियान चलाकर लगभग 395 बोत्तल फेंसिडिल जब्त किया है।

बिहार में हाइड्रोसील के ऑपरेशन की जगह लड़के की कर दी नसबंदी

https://medicarenews.in/news/35681

जबकि दूसरी घटना सीमा चौकी तराली की बताई जा रही है। यहां पर अंतर्राष्ट्रीय सीमा के नजदीक स्थित सरसों के खेत में व्यक्ति एक बैग के साथ छुपते हुए अंतर्राष्ट्रीय सीमा की ओर बढ़ने की कोशिश कर रहा था। इसी क्रम में  बीएसएफ (BSF) जवानों ने शख्स को  रुकने के कहा लेकिन तस्कर घबरा गया। घबराकर तस्कर ने बैग वहीं  फेंक दिया और वो अंधेरे के साथ-साथ घना कुहरा का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गया। जवानों ने जब इलाके की तलाशी की तो उन्हें मौके से दो बैग बरामद हुए जिसके अंदर से 8 किलोग्राम गांजा बरामद हुआ है।

Advertisement