देहरादून पुलिस ने 68,000 नशीली दवाएं जब्त की

देहरादून पुलिस ने 68,000 नशीली दवाएं जब्त की

Dehradun: देहरादून (Dehradun) पुलिस बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए नशीली दवाओं की बड़ी खेप जब्त की है। देहरादून के  सुद्धोवाला में पुलिस ने दो मेडिकल स्टोर से इन नशीली दवाओं को जब्त किया। पुलिस ने मौके से लगभग 68000 नशीले कैप्सूल/टैबलेट (ट्रामाडॉल के 56448 कैप्सूल और एल्फ्राजोलाम के 11400) बरामद किए। नशीली दवायें बेचने के आरोप में पुलिस ने दो सगे भाइयों को गिरफ्तार किया है।

जब्त नशीली दवाओं की कीमत 50 लाख रुपए (Dehradun)

पुलिस के द्वारा जब्त नशीली दवाओं की बाजार कीमत 50 लाख रुपए बताई जा रही है। आरोप है कि आरोपी इन दवाओं को बिना डॉक्टरों के पर्चे के छात्रों और स्थानीय मजदूरों को बेचते थे। आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज कर कोर्ट में पेश किया गया। यहां से दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। आरोपियों की पहचान कृष्ण कुमार और विनय कुमार के रुप में की गई है।

ये भी पढ़ें- पंचकूला के दो अवैध नशा मुक्ति केंद्रों पर सीएम फ्लाइंग की रेड

पुलिस के द्वारा पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि साल 2013 से दवाओं को बेचने का कार्य कर रहे हैं। हमारे पास दवाओं को बेचने का कोई वैध लाइसेंस नहीं है। उक्त प्रतिबन्धित नशीली दवाएं केवल डॉक्टरों की सलाह पर ही दी जाती हैं परन्तु नशे के आदि व्यक्तियों द्वारा इन दवाओं को नशा करने के लिये प्रयोग किया जाता है। इसलिये हम लोग इन दवाओं की कालाबाजारी कर नशे के आदि व्यक्तियों को ऊंचे दामों में बेचते हैं।

हमारी सुद्धोवाला चौक पर ही वंश मेडिकल स्टोर और आयुष मेडिकल स्टोर के नाम से दो दुकाने हैं। पूर्व में हम सुद्धोवाला चौक पर ही किराये पर दुकाने चलाया करते थे। परन्तु वर्तमान में हमने अपनी दुकाने खरीद ली हैं, जिनमें हम उक्त मेडीकल स्टोर संचालित करते हैं। उक्त प्रतिबन्धित दवाओं को हम रेसकोर्स निवासी इन्द्रजीत नामके व्यक्ति से खरीदते हैं, जो कि धर्मपुर में दवाओं का डिस्ट्रीब्यूटर है। हमारे द्वारा उक्त सभी प्रतिबन्धित नशीली दवाएं कुछ दिन पूर्व ही इन्द्रजीत से खरीदी गयी थी।

पुलिस टीम को इनाम 

भारी मात्रा में नशीली दवाओं की बरामदगी करने वाली पुलिस टीम को पुलिस महानिरीक्षक गढवाल परिक्षेत्र ने 40000/- (चालीस हजार) रुपये तथा पुलिस उपमहानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून ने 20000/- (बीस हजार) रुपये नगद पुरस्कार देने की घोषणा की है।

 

Advertisement