फर्जी हॉस्पिटल का पर्दाफाश, भ्रूण हत्या की किट, बैन दवाओं की खेप बरामद

जालौन (उत्तर प्रदेश)। फर्जी हॉस्पिटल का पर्दाफाश कर भ्रूण हत्या की किट और बैन दवाओं की बड़ी खेप बरामद कीग ई है। स्वास्थ्य विभाग ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मिलकर यह कार्रवाई की। यह फर्जी हॉस्पिटल एक घर में अवैध तरीके से चलाया जा रहा था।

स्वास्थ्य विभाग की इस कार्रवाई से क्षेत्र में हडक़ंप मच गया। फर्जी हॉस्पिटल संचालिका महिला मौके से फरार हो गई। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने फर्जी हॉस्पिटल को सील कर दिया है। साथ ही, अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर भी जब्त कर ली है।

यह है मामला

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने जालौन में छौलापुर रोड पर स्थित वंदना आयुर्वेदा सेंटर पर छापामारी की है। वंदना कुशवाहा नामक महिला फर्जी तरीके से इस सेंटर को चला रही थी। सेंटर में भ्रूण हत्या करने का काम भी किया जा रहा था। इसकी शिकायत डिप्टी सीएम बृजेश पाठक को मिली थी। डिप्टी सीएम ने मामले की जांच के लिए कमिश्नर को नियुक्त किया।

कमिश्नर ने छापे के लिए टीम गठित की। इस टीम में अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी अरविंद भूषण, उप जिलाधिकारी जालौन अतुल कुमार के नेतृत्व में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी कपिल गुप्ता और महिला चौकी प्रभारी मधु देवी शामिल रहे।

टीम ने छापामारी कर मौके से प्रतिबंधित दवाएं, भ्रूण हत्या करने वाली किट आदि सामान बरामद किया। टीम के आने के पहले ही इस आयुर्वेदा सेंटर को चलाने वाली महिला वंदना कुशवाहा मौके से फरार हो गई। अधिकारियों ने वहां लगे सीसीटीवी कैमरे की हार्ड डिस्क और डीवीआर को बरामद कर लिया। अस्पताल संचालिका वंदना कुशवाहा के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

हॉस्पिटल का कोई रजिस्ट्रेशन नहीं मिला

अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी अरविंद भूषण ने बताया कि इस हॉस्पिटल का कोई रजिस्ट्रेशन नहीं मिला है। इस सेंटर का संचालन करने वाली महिला को तीन दिन का समय दिया गया है। इसके बाद आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Advertisement