औषधि विभाग ने की मेडिकल स्टोरों पर छापामारी, सैंपल लेकर नोटिस सौंपे

हॉस्पिटल

फर्रुखाबाद। औषधि विभाग ने कई मेडिकल स्टोरों पर छापामारी की है। मौके से कई दवाओं के सैंपल लेकर संबंधित स्टोर संचालकों को नोटिस सौंपे गए हैं।

यह है मामला

जिला औषधि निरीक्षक ने शहर के मेडिकल स्टोरों पर छापामारी की। रेड की सूचना मिलते ही कई दुकानदार स्टोर का ताला लगाकर गायब हो गए। औषधि निरीक्षक ने पांच संदिग्ध दवाओं के सैंपल लिए हैं। कमियां पाई जाने पर संबंधित मेडिकल स्टोर संचालकों को नोटिस दिए गए हैंं।

ड्रग इंस्पेक्टर रजत कुमार पांडेय ने रिलायंस रिटेल लिमिटेड में संचालित मेडिकल स्टोर का निरीक्षण किया। वहां रेफ्रिजरेटर में वैक्सीन के साथ मटर भंडारित मिली। इस पर फार्मासिस्ट को फटकार लगाई। 30 दवाओं के खरीद व बिक्री के कागजात चेक किए।

इसके बाद मोहल्ला महावीरगंज द्वितीय स्थित एसके एजेंसीज पर तीन संदिग्ध दवाओं के सैंपल लिए। एक्सपायरी दवाओं का निस्तारण न करने पर संचालक को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

संदिग्ध दवाओं के सैंपल लिए

मोहल्ला नितगंजा में ड्रग एजेंसीज से दो संदिग्ध दवाओं के सैंपल लिए। मौके पर संचालक नहीं मिलने पर भौतिक सत्यापन कराने के निर्देश उिए गए हैं। साथ ही अन्य कमियों के चलते कारण बताओ नोटिस भी सौंपा गया है। इनके अलावा, राजेंद्र मेडिकल स्टोर पर फार्मासिस्ट न होने पर जल्द नियुक्त करने के निर्देश दिए गए हैं।

रजत पांडेय, औषधि निरीक्षक ने बताया कि जांच के लिए दवाओं के सैंपल लेकर राजकीय प्रयोगशाला लखनऊ भेजे गए हैं। वहां से रिपोर्ट आने पर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Advertisement