पुलिस ने 34 हजार प्रतिबंधित कफ सिरफ, 1.63 लाख नशीली दवाओं के साथ 5 तस्करों को किया गिरफ्तार

पुलिस ने तस्करों को किया गिरफ्तार

भागलपुर: नशा तस्करों के खिलाफ बिहार के भागलपुर में पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल की है। पुलिस ने इस मामले में 5 तस्करों को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। नशे के खिलाफ अभियान चला कर बड़े पैमाने पर नशीले पदार्थ को बरामद किया है। पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि भागलपुर में प्रतिबंधित कफ सिर्फ और प्रतिबंधित नशीली टेबलेट का भंडारण किया जाता है जिसके बाद पुलिस के द्वारा टीम बनाकर छापेमारी की गई।

मिली जानकारी के अनुसार, प्रतिबंधित कफ सिरप कोडीन की 34250 बोतल के साथ-साथ अफीम से बनने वाली प्रतिबंधित नशीली गोली की 1 लाख 63 हजार 200 टैबलेट बरामद की गई है। इन नशीली दवाओं की मार्केट वैल्यू एक करोड़ से ऊपर की बताई जा रही है। वही नशे के कारोबार में संलिप्त पांच आरोपियों को  पुलिस ने गिरफ्तार किया है।ये आरोपी भागलपुर समेत कटिहार, बांका सहित बिहार के कई अन्य जिलों में नशीली दवाओं की सप्लाई करते  थे। पांच आरोपियों में से 2 कुख्यात अपराधी भी शामिल हैं। पप्पू सोनार और पप्पू मिश्रा दोनों ही जिले के कुख्यात अपराधी हैं। दोनों पर कई मामले दर्ज हैं। पप्पू सोनार के खिलाफ कुल 26 मामले दर्ज हैं, वहीं इस गिरोह के मुख्य सदस्य पप्पू मिश्रा पर 4 प्राथमिकी दर्ज है।

पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी कि भागलपुर जिले के वरीय पुलिस अधीक्षक को गुप्त सूचना मिली थी कि शहर में बड़े पैमाने पर प्रतिबंधित नशीली दवाओं का कारोबार चल रहा है। इस सूचना के आधार पर वरीय पुलिस अधीक्षक ने सिटी डीएसपी के नेतृत्व में कई थानों के थाना प्रभारियों की टीम बनाकर छापेमारी की शुरुआत की गई। सबसे पहले ततारपुर थाना क्षेत्र के कसवा गोलाघाट में छापेमारी कर कुख्यात अपराधी पप्पू सोनार और उसके शागिर्द पप्पू मिश्रा को गिरफ्तार किया गया। जिनके पास से 30 कार्टून प्रतिबंधित दवा बरामद की गई।

वहीं दोनों से पूछताछ के बाद तिलकामांझी थाना क्षेत्र के गंजी मिल फेज टू के एक गोदाम में छापेमारी की गई जहां से 34 हजार कोडीन कफ सिरप के साथ 1 लाख 63 हजार 200 नशीली टैबलेट बरामद की गई। यहां से गौरव केसान को गिरफ्तार किया गया। वहीं मुंदीचक से भी पुलिस ने 50 कार्टून प्रतिबंधित दवा बरामद की है। इस छापेमारी पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Advertisement