एक्सपायरी दवा वितरण को लेकर स्वास्थ्य विभाग एक्शन में

जिला क्षय रोग नियंत्रण केंद्र के तहत रामनगर स्वास्थ्य केंद्र पर टीबी के मरीजों को एक्सपायरी डेट की दवाओं के वितरण को लेकर स्वास्थ्य विभाग एक्शन में आ गया है। बुधवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर दिनेश कुमार प्रेमी ने मामले की जांच के लिए जिला क्षय रोग नियंत्रण केंद्र के प्रभारी को इसकी जिम्मेदारी सौंपी है।

फिरोजाबाद। जिला क्षय रोग नियंत्रण केंद्र के तहत रामनगर स्वास्थ्य केंद्र पर टीबी के मरीजों को एक्सपायरी डेट की दवाओं के वितरण को लेकर स्वास्थ्य विभाग एक्शन में आ गया है। बुधवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर दिनेश कुमार प्रेमी ने मामले की जांच के लिए जिला क्षय रोग नियंत्रण केंद्र के प्रभारी को इसकी जिम्मेदारी सौंपी है। मामले को लेकर स्वास्थ्य विभाग में सुबह से ही माहौल गर्म दिखाई दिया। सीएमओ- डॉक्टर दिनेश कुमार प्रेमी ने बताया कि जांच रिपोर्ट मिलने के बाद जो स्थिति उनके समक्ष आएगी, उसी के अनुरूप दोषी पर कार्रवाई की संस्तुति की जाएगी।

समूचे प्रकरण के संबंध में जानकारी लेने पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि उनके संज्ञान में यह मामला देर शाम को आया उसके बाद उन्होंने इसकी पड़ताल शुरू कर दी। उन्होंने इस संदर्भ में जिला क्षय रोग नियंत्रण केंद्र के प्रभारी डॉक्टर आरएस अतेन्द्र के अलावा उप चिकित्सा प्रभारी डॉ अशोक कुमार से जानकारी हासिल की। दोनों ही अधिकारियों द्वारा जो स्थिति की जानकारी दी गई है उसमें बताया गया कि दवा धोखे से मरीज के परिजनों को दे दी गई है। फिलहाल उन्होंने पूरे मामले की जांच कराने का फैसला लिया है। इस मामले की जांच क्षय रोग विभाग के प्रभारी को सौंपी गई है जो जल्दी अपनी रिपोर्ट उनके समक्ष प्रस्तुत करेंगे।