2 लाख से अधिक नशे की गोलियां बेची गई, मेडिकल स्टोर सील

करनाल : हरियाणा के करनाल में एक मेडिकल हॉल में पिछले दिनों 2 लाख 39 हजार से भी अधिक नशे की गोलियों की सप्लाई हुई थी, लेकिन इन दवाओं को बाजार में पहले ही बेच दिया गया था. इस मामले में ड्रग कंट्रोल अधिकारी ने मेडिकल हॉल को सील कर दिया है.

बताया जा रहा है कि मेडिकल हॉल पति-पत्नी संलिप्त है. ड्रग कंट्रोल अधिकारी रितु मेहला ने मामले का खुलासा करते हुए कहा कि कुछ दिनों पूर्व उन्हें सोशल मीडिया के माध्यम से हिमाचल के एक ड्रग अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी थी.

उन्होंने कहा था कि हिमाचल में निर्मित नशे की गोलियां करनाल के एक मेडिकल स्टोर में सप्लाई की गई है. सूचना के आधार पर मेजिकल स्टोर पर छापेमारी की गई लेकिन वहां से दवाएं बरामद नहीं हुई.

इसके बाद संचालक सविता और उसके पति नितिन छाबड़ा को पूछताछ के लिए बुलाया गया, लेकिन दोनों हाजिर नहीं हुए. बाद में इन्हें नोटिस दिया गया तो भेजे गए नोटिस में सविता ने यह स्वीकार किया कि दवाईयों की यह खेप बंसल फार्मा से जारी हुई थी.

विभाग ने सविता से दवाईयों की बिक्री का रिकार्ड मांगा, जिसे वह दिखा नहीं सकी. पूछताछ के दौरान सविता के पति इस बात को कबूल लिया कि उसने लालच में यह दवा अपने कर्मी द्वारा बाहर ही बिकवा दी.

DCO रितु मेहला ने कहा कि विभाग ने अब 4 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है. इसके साथ-साथ मेडिकल स्टोर को सील कर दिया गया है. साथ ही लाइसेंस सील करने की सिफारिश की है.

Advertisement