लेडी हार्डिंग कॉलेज के रेजिडेंट डॉक्टरों ने हड़ताल वापस ली

 Lady Hardinge Medical College
डॉक्टरों की हड़ताल

नई दिल्ली : लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज (एलएचएमसी) के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने सभी नियमित और आपातकालीन सेवाओं से हटने की घोषणा के कुछ घंटों बाद अपनी हड़ताल वापस ले ली।

बयान जारी कर कॉलेज के आरडीए ने कहा, रोगी की देखभाल को ध्यान में रखते हुए और सक्षम प्राधिकारी द्वारा दिए गए आश्वासन को ध्यान में रखते हुए, हम सभी सेवाओं को तत्काल प्रभाव से फिर से शुरू कर रहे हैं।

हालांकि, यदि कोई आवश्यक कार्रवाई नहीं की गई और दोषियों को गिरफ्तार नहीं किया गया, तो हम अपना विरोध फिर से शुरू करने के लिए मजबूर होंगे।”

बयान में यह भी कहा गया है कि उच्चाधिकारियों से चर्चा के अनुसार सभी दोषियों के खिलाफ उपयुक्त धाराओं के तहत कड़ी कार्रवाई का आश्वासन देते हुए एक संस्थागत प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है।

बता दें कि 18 मई की रात को एक महिला डॉक्टर सहित ऑन-ड्यूटी डॉक्टरों के साथ धमकाने और हमले की घटना के बाद रेजिडेंट डॉक्टरों ने गुरुवार सुबह सभी सेवाओं, नियमित और साथ ही आपात स्थिति से हटने की घोषणा की थी।

आरडीए ने एलएचएमसी के निदेशक को लिखे पत्र में कहा था, 18 मई को, एक महिला डॉक्टर सहित रेजिडेंट डॉक्टरों को एक मरीज के रिश्तेदार ने धमकाया और हमला किया। डॉक्टरों के साथ इस तरह के क्रूर हमले और अमानवीय व्यवहार स्वीकार्य नहीं है।

Advertisement