नशामुक्ति केंद्र पर गर्भनिरोधक और सेक्सवर्धक गोलियां मिलीं, केंद्र सील

केंद्र पर छापा
केंद्र पर छापा

सितारगंज। उत्तराखंड के सितारगंज में जीवनदान नशामुक्ति एवं पुनर्वास केंद्र में स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की संयुक्त टीम ने छापेमारी की। छापेमारी करने गई टीम को केंद्र से प्रतिबंधित दवाएं बरामद हुआ है।

टीम को गर्भ निरोधक और सेक्सवर्धक दवाएं, नशे के इंजेक्शन आदि प्रतिबंधित दवाएं मिला है। टीम ने नशामुक्ति केंद्र को सील कर दिया औऱ उसमें रहने वाले तीन मरीजों को सरकारी अस्पताल में शिफ्ट कर दिया।

टीम ने केंद्र के अभिलेखों की जांच और मरीजों को दी जाने वाली दवाओं आदि की जानकारी ली। वहां मौजूद महिला ने टीम को बताया कि केंद्र के तीन पार्टनर हरजेंद्र सिंह, वाहिद अली, साजिम अंसारी हैं। तीनों में से कोई भी मौके पर मौजूद नहीं था। केंद्र में तीन मरीज भर्ती मिले लेकिन उनकी कोई जानकारी दर्ज नहीं थी।

जांच टीम को मौके पर गर्भ निरोधक दवाएं, नशे की गोलियां, दर्द निवारक इंजेक्शन समेत तमाम प्रतिबंधित दवाएं मिलीं। सभी सामानों को जब्त करते हुए केंद्र को सील कर दिया गया है। चिकित्साधीक्षक डॉ. राजेश आर्या ने बताया कि केंद्र संचालकों व डॉक्टर के न मिलने से पूछताछ नहीं हो सकी। जांच के बाद केंद्र संचालकों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

Advertisement