महाराष्ट्र में अल्प्राजोलम गोलियां और प्रतिबंधित कफ सिरप जब्त, दो गिरफ्तार

महाराष्ट्र में अल्प्राजोलम गोलियां और प्रतिबंधित कफ सिरप जब्त, दो गिरफ्तार

महाराष्ट्र पुलिस की एंटी-नारकोटिक्स सेल ने 8.88 लाख रुपये की अल्प्राजोलम गोलियों और प्रतिबंधित कफ सिरप का एक बड़ा भंडार जब्त किया है। पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

एएनसी के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक अमर मराठे ने कहा कि 18 सितंबर को पुलिस ने मीरा-भायंदर इलाके में एक व्यक्ति को 1.5 लाख रुपये मूल्य की कोडीन फॉस्फेट मिश्रित कफ सिरप की 300 बोतलों और 2.16 लाख रुपये मूल्य की अल्प्राजोलम की 10,800 गोलियों के साथ गिरफ्तार किया था।

इसके बाद पुलिस नेआरोपी के खिलाफ नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के प्रावधानों के तहत प्राथमिकी दर्ज की। अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान पता चला कि उसने गुजरात के वलसाड में एक व्यक्ति से प्रतिबंधित दवाएं खरीदी थीं।

ये भी पढ़ें-9 राज्य और चार केंद्रशासित प्रदेश नई मेडिकल सीटें नहीं जोड़ सकते

उन्होंने कहा कि एक पुलिस टीम भेजी गई और उस व्यक्ति को वलसाड की एक दुकान में खोजा गया और 6 अक्टूबर को गिरफ्तार कर लिया गया। अधिकारी ने बताया कि तलाशी के दौरान पुलिस ने उसके पास से 4.84 लाख रुपये मूल्य की कोडीन फॉस्फेट मिश्रित कफ सिरप की 969 बोतलें और 38,600 रुपये मूल्य की 1,930 अल्प्राजोलम गोलियां बरामद कीं। पुलिस ने कहा कि उस पर एनडीपीएस अधिनियम के प्रावधानों के तहत भी मामला दर्ज किया गया है।

 

 

Advertisement