मेडिकल स्टोर बिना लाइसेंस के चलता मिला, एक लाख की दवाइयां सील

एटा। मेडिकल स्टोर बिना लाइसेंस के अवैध तरीके से चलाए जाने का मामला सामने आया है। रिजोर में इस मेडिकल स्टोर पर छापामारी कर लाखों की दवाइयां सील कर दी गई हैं।

मेडिकल स्टोर से चार दवाओं के सैंपल लिए

जानकारी अनुसार रिजोर गांव में एक मेडिकल स्टोर को बिना लाइसेंस के चलाया जा रहा था। इस बारे में सूवना मिलने पर उच्चाधिकारियों ने कार्रवाई की। सूचना के आधार पर औषधि निरीक्षक सुनील कुमार ने अपनी टीम समेत मौके पर जाकर छापामार कार्रवाई की। स्टोर संचालक से मांगने पर वह लाइसेंस नहीं दिखा पाया। इस पर औषधि निरीक्षक ने मेडिकल स्टोर से करीब एक लाख रुपये कीमत की दवाइयों को सील कर दिया। इसके अलावा, चार दवाओं के सैंपल भी लिए हैं। इन्हें जांच के लिए लैब में भेज दिया गया है।

38 प्रकार की दवाएं हो चुकी थीं एक्सपायर

औषधि निरीक्षक सुनील कुमार ने बताया उच्चाधिकारियों के निर्देशन में गांव रिजोर में एक मेडिकल स्टोर पर छापामारी की। जांच के समय पुलिस बल भी मौजूद रहा। दवा दुकान पर नीलेश कुमार मौजूद मिला। उनसे जब मेडिकल स्टोर का लाइसेंस मांगा तो वह लाइसेंस दिखा पाने में असमर्थ रहा। टीम ने मेडिकल स्टोर में जांच-पड़ताल की। कुल 38 प्रकार की दवाएं ऐसी मिलीं, जोकि एक्सपायर हो चुकी थीं।

एक लाख की दवाइयां सील की

औषधि निरीक्षक सुनील कुमार के अनुसार इन दवाओं को सील कर दिया गया है। इन दवाओं की बाजारी कीमत करीब एक लाख रुपये आंकी गई है। इसके अतिरिक्त, चार दवाओं के सैंपल भी लिए हैं। इन्हें जांच के लिए लैब में भेजा गया है। लैब से जांच रिपोर्ट आने पर ही आगामी कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल आरोपी मेडिकल स्टोर संचालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। वह अलीगंज के गांव कंचनपुर का निवासी है।

Advertisement