मेडिकल स्टोर पर मारा छापा, 80 हजार की एलोपैथिक दवाएं सीज

शाहजहांपुर। मेडिकल स्टोर पर छापा मारकर एलोपैथिक दवाएं सीज की गई हैं। सीज की गई इन दवाओं की कीमत 80 हजार रुपये बताई गई है। यह कार्रवाई औषधि विभाग की टीम ने मेडिकल स्टोर को अवैध रूप से संचालित किए जाने के फलस्वरूप की है। मेडिकल स्टोर में मिली दवाई को सीज कर दिया गया है। स्टोर से तीन संदिग्ध दवाओं के सैंपल लेकर जांच के लिए लैब में भेज दिए हैं।

यह है मामला

सहायक आयुक्त (औषधि) बरेली मंडल संदीप मिश्रा को अवैध रूप से मेडिकल स्टोर चलाए जाने की शिकायत मिली थी। उनके निर्देश पर औषधि निरीक्षक शालिनी मित्रा और राजेश कुमार ने पुलिस बल के साथ मौ पर दबिश दी। टीम ने सेहरामऊ दक्षिणी क्षेत्र के गांव कहलिया में बिना लाइसेंस चलाए जा रहे मेडिकल स्टोर पर रेड की।

एलोपैथिक दवाओं को किया सीज

मेडिकल स्टोर

यह मेडिकल स्टोर गांव आदमपुर दक्षिणी निवासी रामतीर्थ चला रहा था। टीम ने मेडिकल स्टोर संचालक से स्टोर संबंधी कागजात मांगे तो वह इन्हें नहीं दिखा पाया। इस पर टीम ने स्टोर से 80 हजार रुपये कीमत की एलोपैथिक दवाओं को सीज कर दिया। इसके अलावा, मौके से तीन संदिग्ध दवाओं के सैंपल भी लिए गए। औषधि निरीक्षक शालिनी मित्रा ने बताया कि संैपल जांच के लिए लैब में भेज दिए हैं। इनकी जांच रिपोर्ट मिलने के बाद आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement