होलसेल सप्लायर अरेस्ट, सवा लाख की प्रतिबंधित कोडिन सीरप जब्त

रायपुर (छग)। होलसेल सप्लायर एंजेसी संचालक को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से सवा लाख रुपये कीमत की प्रतिबंधित कोडिन सीरप जब्त की गई है। यह कार्रवाई देवेंद्र नगर और एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट की टीम ने संयुक्त रूप से की।

एसपी संतोष सिंह ने बताया है कि नई दिल्ली, रोहिणी निवासी संदीप भारद्वाज को नशीली कफ सीरफ के साथ प्रतिबंधित टेबलेट सप्लाई करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। संदीप, दिल्ली में मेडिकल एजेंसी का संचालक है। वह यहीं से छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र व पूर्वोत्तर राज्यों में प्रतिबंधित कफ सिरप की सप्लाई करता था। गिरफ्तार किए गए आरोपी के कब्जे से पुलिस ने सवा लाख रुपए कीमत की छह सौ सीसी प्रतिबंधित कोडिन सीरप जब्त की है।

यह है मामला

बता दें कि देवेंद्र नगर पुलिस ने पिछले महीने टिकरापारा निवासी मोहम्मद अहमद, डोमार उर्फ पिंटू के कब्जे से कोडिन सीरप के साथ प्रतिबंधित नींद की टेबलेट जब्त की थी। पूछताछ में आरोपी युवक ने सीरप तथा टेबलेट महाराष्ट्र से ट्रांसपोर्ट के जरिए उसके पास पहुंचने की जानकारी दी थी।

ऐसे पहुंचे मुख्य सरगना तक

आरोपी मोहम्मद की निशानदेही पर महाराष्ट्र, नागपुर निवासी दवा कारोबारी कमलेश उपध्याय को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से करीब तीन हजार करीब कफ सीरप की बोतलें जब्त की गई। कमलेश ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उसने यह दवा दिल्ली में मेडिकल एजेंसी के संचालक तथा होलसेल डीलर संदीप से मंगाया है। इसके बाद रायपुर पुलिस ने दिल्ली में आकर संदीप को गिरफ्तार करने में सफलता पाई।

आर्डर देकर मंगाता था कफ सीरप

होलसेल सप्लायर

पुलिस के अनुसार संदीप जहां से कफ सीरप मंगाता था, उसकी भी जांच की जाएगी। संदीप को गिरफ्तार कर उसके संस्थान की तलाशी ली, तो जानकारी मिली कि संदीप केवल छत्तीसगढ़ ही नहीं, महाराष्ट्र के साथ पूर्वोत्तर राज्य असम, गुवाहाटी, नागालैंड तथा अन्य पूर्वोत्तर राज्यों में प्रतिबंधित कफ सीरप की आपूर्ति करता था। संदीप डिमांड के आधार पर प्रतिबंधित कफ सीरप आर्डर देकर मंगाता था और जहां सीरप भेजनी होती थी, वहां के लिए वह उक्त कफ सीरप को महाराष्ट्र भेजता था।

Advertisement