मेडिसिन की तीन दुकानों पर छापामारी, एच-वन दवा देने पर सील की

रियासी (जम्मू)। मेडिसिन की तीन दुकानों पर छापामारी की गई है। ड्रग कंट्रोल विभाग की टीम ने जीरो मोड़ तलवाड़ा में स्थित तीनों मेडिकल स्टोर को सील कर दिया है। यह कार्रवाई पुलिस की मौजूदगी में की गई। आरोप है कि इन दवा दुकानों पर बिना डॉक्टर की पर्ची के लोगों को एच-वन दवा देने बेची जा रही थी। इन दवाइयों को बेचने के लिए उनके पास कोई अनुमति भी नहीं थी।

यह है मामला

ड्रग इंस्पेक्टर विपिन काचरू ने बताया कि अवैध रूप से दवाइयों बेचे जाने की सूचना मिली थी। विभाग की टीम ने पुलिस को साथ लेकर जीरो मोड़ तलवाड़ा में स्थित अजय मेडिकल हाल व नवह मेडिकल हाल के अलावा सीला में सत्य मेडिकल हाल पर दबिश दी। इस दौरान वहांं पर एच-वन ड्रग्स की काफी ज्यादा मात्रा पाई गई। उक्त दुकानदारों के पास इन दवाइयों को बेचने की कोई अनुमति नहीं थी। अधिकारी ने तीनों दुकानों को सील कर दिया।

दवा बिक्री का कोई रिकॉर्ड नहीं मिला

अधिकारी ने बताया कि आरोपी मेडिकल स्टोरों पर कई प्रकार की अनियमितताएं मिलीं। स्टोर संचालकों के पास न तो दवा बिक्री का कोई रिकॉर्ड था और न ही सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे। यह कार्रवाई डीएसपी हेडक्वार्टर नीरज पढय़ार के नेतृत्व में हुई। तीनों दुकानदारों पर 22डी तथा कस्टमर एक्ट 1940 के तहत मामला भी दर्ज किया है।

एसएसपी मोहिता शर्मा ने बताया कि ऑपरेशन जीवनदान के तहत नशे का सामान बेचने वालों के साथ ही नशा करने वालों के खिलाफ पुलिस कानूनी कार्रवाई करेगी। दवाइयों के रूप में नशा बेचने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement