मेडिकल स्टोर पर छापेमारी कर दो लाख की अवैध दवाएं बरामद की

सिसवा बाजार (महराजगंज)। मुखर्जी नगर में मेडिकल स्टोर पर छापेमारी कर दो लाख की अवैध दवाएं बरामद की गई हैं। औषधि निरीक्षक ने मौके से 80 प्रकार की दवाएं जब्त की हैं। इन दवाओं के सैंपल लेकर जांच के लिए लैब में भेजे गए हैं।

यह है मामला

जानकारी अनुसार मुर्खजी नगर के वार्ड 14 में स्थित रायपुर चौराहे पर एसके मेडिकल स्टोर पर औषधि निरीक्षक ने छापेमारी की। मेडिकल स्टोर संचालक शैलेन्द्र कुमार सिंह से ज़ब लाइसेंस मांगा गया तो वह नहीं दिखा पाया। स्टोर की जांच करने पर भारी मात्रा में अवैध दवाएं बरामद की गई। मेडिकल स्टोर संचालक को गिरफ्तार कर लिया गया। सभी जब्त दवाओं को भी कोठीभार थाने ले जाया गया।

बिना लाइसेंस चल रहा था मेडिकल स्टोर

औषधि निरीक्षक शिव मनोहर नायक ने बताया कि इस मेडिकल स्टोर का संचालन बिना लाइसेंस किया जा रहा था। करीब दो लाख मूल्य के 80 प्रकार की अवैध दवाएं बरामद की हैं। प्रयोगशाला जांच से रिपोर्ट आने के बाद आगामी कार्यवाही की जायेगी।

मेडिकल स्टोर में अवैध तौर पर अस्पताल का भी संचालन

जांच के दौरान पता चला कि मेडिकल स्टोर के अंदर ही अवैध तौर पर अस्पताल का भी संचालन किया जा रहा था। इस बारे में औषधि निरीक्षक शिव मनोहर नायक ने कहा कि हम सिर्फ दवाओं और लाइसेंस की जांच कर सकते हैं।

स्टोर में चल रहे मरीजों के इलाज के मामले में जांच सीएमओ के अधिकार क्षेत्र में आती है। बता दें कि इससे पहले भी कस्बे के एक मेडिकल स्टोर पर 600 करोड़ रूपए से अधिक की दवाएं बरामद की जा चुकी हैं।

Advertisement