अस्पताल में डिलीवरी के बाद बच्चे की मौत, परिजनों का हंगामा, हॉस्पिटल सील

स्वास्थ्य विभाग

धनारी। अलीगढ़ अस्पताल में डिलीवरी के बाद बच्चे की मौत होने पर परिजनों ने हंगामा कर दिया। सूचना पर पुलिस ने बच्चे के शव को लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। वहीं, नोडल अधिकारी ने अस्पताल को सील कर दिया है।

यह है मामला

कलहा गांव के किशनपाल की पत्नी सीमा को डिलीवरी कराने के लिए धनारी के अलीगढ़ हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। यहां चिकित्सक के उपचार से महिला की हालत और बिगड़ गई। इसके बाद परिजन उसे बहजोई ले गए। वहां महिला ने ऑपरेशन के बाद एक मृत बच्चे को जन्म दिया।

इसके बाद परिजन बच्चे का शव लेकर धनारी के उसी अस्पताल पर आ गए, जहां महिला को प्रसव पीड़ा होने के समय भर्ती कराया गया था। परिजनों ने चिकित्सक पर गलत उपचार करने का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। सूचना पर स्थानीय भी पुलिस पहुंच गई। यहां पुलिस ने हंगामा कर रहे परिजनों को शांत कराया। बच्चे के शव को लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

नोडल अधिकारी ने अस्पताल को सील किया

अस्पताल में महिला का गलत इलाज करने की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग के नोडल अधिकारी डॉ. विरास यादव ने अलीगढ़ हॉस्पिटल को सील कर दिया। बताया जाता है कि अस्पताल बिना रजिस्ट्रेशन के संचालित हो रहा था। यहां कोई डिग्रीधारक चिकित्सक भी नहीं थी। नोडल अधिकारी ने बताया कि आरोपी झोलाछाप के खिलाफ पुलिस में शिकायत दे दी गई है।

Advertisement