60 लाख की दवा पर पुलिस कार्रवाई

मालदा। पश्चिम बंगाल के मालदा से पुलिस द्वारा बड़ी छापेरमारी की खबर है। मालदा के इंग्लिशबाजार थाना पुलिस ने विशेष अभियान चलाकर 60 लाख रूपये के कफ सिरप के साथ एक व्यवसायी को गिरफ्तार किया। इस खबर के बाहर आने के बाद शहर में सनसनी फैल गई। ये घटना इंग्लिशबाजार थाना के गयेशपुर इलाके की है।

अपनी कार्रवाई को लेकर पुलिस ने कहा कि आरोपी का नाम रमेश तिवारी है। जो मुर्शिदाबाद जिला के शमशेरगंज थाना के फुलियान इलाके का निवासी है। पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि शहर में बड़े पैमाने पर कफ सिरप रखा गया है। जिसको देखते हुए पुलिस ने कार्रवाई की और रमेश तिवारी के गोदाम से 352 पेटी यानी 56 हजार 320 बोतल अवैध कफ सिरप बरामद हुआ जिसका अनुमानिक मूल्य 60 लाख रुपया बताया गया है। पुलिस ये पता लगाने में लगी है कि इतने बड़े पैमाने पर ये कफ सिरप कहां से संग्रह किया गया और इसकी तस्करी कहां पर होनी थी।

आपको बता दे कि मालदा जिला भारत-बांग्लादेश का सीमावर्ती क्षेत्र में पड़ता है। यहां से तस्करों को कफ सिरप बांग्लादेश में तस्करी करने में सुविधा होती है। ऐसे में माना जा रहा है कि ये कफ सिरप भी वहां से लाया गया होगा या फिर इसे वहां लेकर जाना होगा। पुलिस फिलहाल इस मामले की जांच में लग गई है।