बेधड़क चल रहें बगैर लाइसेंस के मेडिकल स्टोर और पैथोलॉजी सेंटर

बगैर लाइसेंस के कई मेडिकल स्टोर चलाए जा रहें है। जिसको लेकर लगातार करवाई भी की जा रही है। बता दें कि मेडिकल स्टोर संचालक बेधड़क होकर दवा की दुकाने चला रहें है। जिले में बगैर लाइसेंस और पंजीयन मेडिकल स्टोर, पैथालाजी संचालित किए जा रहे हैं।

सुरियावां (भदोही)। बगैर लाइसेंस के कई मेडिकल स्टोर चलाए जा रहें है। जिसको लेकर लगातार करवाई भी की जा रही है। बता दें कि मेडिकल स्टोर संचालक बेधड़क होकर दवा की दुकाने चला रहें है। जिले में बगैर लाइसेंस और पंजीयन मेडिकल स्टोर, पैथालाजी संचालित किए जा रहे हैं। संचालकों पर कार्रवाई को लेकर जिम्मेदार अधिकारी गंभीर नहीं दिख रहे हैं। ज्ञानपुर सहित अन्य नगरीय के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में दुस्साहिक तरीके से संचालक स्टोर संचालित कर रहे हैं।

अकेले ज्ञानपुर में दर्जनों मेडिकल स्टोर अवैध रूप से संचालित किए जा रहे हैं। दुर्गागंज त्रिमुहानी से लेकर पशु चिकित्सालय तक कई मेडिकल स्टोर देखे जा सकते हैं। नगर निवासी शिवशंकर की ओर से अस्पताल के आस-पास अनाधिकृत रुप से संचालित मेडिकल स्टोर की शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी संतोष कुमार चक का कहना है कि अनाधिकृत कारोबारियों की जांच के अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी।

मेडिकल स्टोर और पैथालाजी केंद्रों को संचालित करने के लिए डिग्री की आवश्यकता होती है। इसके साथ ही संबंधित विभाग से इसे पंजीकृत भी कराना होता है। मनमानी को रोकने के लिए सब कुछ आनलाइन कर दिया गया है। इसके बाद भी बेधड़क मेडिकल और पैथालाजी केंद्र संचालित किए जा रहे हैं। समय-समय पर अधिकारी इसकी जांच भी करते रहते हैं लेकिन इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ता है।