ऑपरेशन कराने गई महिला की डॉक्टर ने चुराई दोनों किड़नी

ऑपरेशन कराने गई महिला की डॉक्टर ने चुराई दोनों किड़नी

Kidney Scam: बिहार में ऑपरेशन कराने गई महिला की डॉक्टर के द्वारा दोनों किड़नी चुराने का मामला सामने आया है। ये पूरा मामला मुजफ्फरपुर का है ऑपरेशन के नाम पर एक छोलाछाप डॉक्टर ने एक नहीं बल्कि महिला की दोनों किड़नियां (Kidney Scam) चुरा ली और उसने मरने के लिए छोड़कर वहां से फरार हो गया। महिला अब इस बात से परेशान है कि उसकी आगे की जिंदगी कैसे चलेगी।

होश आने पर गायब थी दोनों किड़नी (Kidney Scam)

मुजफ्फपुर की एक निजी नर्सिंग होम में सुनीता नाम की महिला यूट्रस में इंफेक्शन होने की वजह से इलाज कराने पहुंची थी। अस्पताल में कहा गया कि इसका ऑपरेशन किया जाएगा। वहीं ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर ने महिला की दोनों किड़नियां चुरा ली। महिला को जब होश आया तो उसके शरीर से दोनों किड़नी गायब थी। इतना ही नहीं तीनों बच्चों को छोड़कर अब महिला का पति भी उसे इस हालत में छोड़कर फरार हो गया।

होश आने पर गायब थी दोनों किड़नी

पति ने कही दिल दुखाने वाली बात 

सुनीता के मुताबिक पहले उसका पति उसके साथ था। उसका ख्याल रख रहा था पति ने अपनी एक किड़नी देने की बात भी कही थी। लेकिन  पति की किडनी उससे मैच नहीं हुई फिर कुछ दिन बाद पति से किसी बात को लेकर कहा सुनी हो गई और वह उसको छोड़कर चला गया। पति ने जाते-जाते कहा कि  मेरी जिंदगी तुमसे नहीं चल पाएगी। इस वजह से मैं जा रहा हूं।

मौत की ओर बढ़ रही है सुनीता 

सुनीता धीरे-धीरे मौत की ओर बढ़ रही है। महिला का इलाज फिलहाल एसके मेडिकल कॉलेज (SK Medical College, Muzaffarpur) में चल रहा है। प्रिंसिपल डॉ (प्रो). बिकास कुमार ने कहा कि महिला को डायलिसिस पर रखा गया है। किडनी मिलते ही ट्रांसप्लांट किया जाएगा। लेकिन डायलिसिस पर वह कितने दिन तक सर्वाइव कर सकती है, इसके बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता है। जब तक महिला को किड़नी नहीं मिल जाती है तब तक वो धीरे-धीरे मौत की ओर बढ़ती जा रही है।

बुखार, कैंसर, हार्टअटैक सहित देश भर में बढ़ी 74 दवाईयों की कीमत

https://medicarenews.in/news/35564

 

Advertisement