स्वरुपगंज में नशीली दवा के 7 हजार कैप्सूल बरामद

स्वरुपगंज में नशीली दवा के 7 हजार कैप्सूल बरामद

राजस्थान के स्वरूपगंज में पुलिस ने कस्बे में पुलिस ने बड़ी कार्रवाही करते हुए नशीली दवा की एक बड़ी खेप बरामद की है। पुलिस ने सुभाष सर्किल स्थित एक दुकान पर नशीली दवा ट्रामाडोल के 7 हजार कैप्सूल बरामद किए हैं। पुलिस ने आरोपी दुकानदार को गिरफ्तार कर लिया है।

स्वरूपगंज थानाधिकारी हरि सिंह राजपुरोहित ने बताया कि उन्हें इस संबंध में एक सूचना प्राप्त हुई थी कि सुभाष सर्किल मेडिकल दुकान में नशीली दवा बेची जा रही है। इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए स्वरूपगंज कस्बे के सुभाष सर्किल स्थित दुकानदार योगेश जैन की दुकान से ट्रामाडोल के 7 हजार कैप्सूल जब्त किए हैं। कार्रवाही के दौरान पुलिस को पता चला कि ये व्यक्ति लंबे वक्त से नशीली दवाओं का कारोबार चला रहा था।

कार्रवाई के दौरान थानाधिकारी हरि सिंह राजपुरोहित के साथ एएसआई कैलाश चंद, हेड कॉन्स्टेबल वीरेंद्र सिंह, कॉन्स्टेबल बजरंग लाल, दिनेश कुमार, बाबू सिंह देवड़ा मौजूद रहे। मामले की जानकारी देते हुए थानाधिकारी हरि सिंह राजपुरोहित ने बताया कि इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की जा रही है कि वह कस्बे में कितने समय से कैप्सूल बेच रहा है। इसके साथ ही वह कैप्सूल कहां से लाता है और किन-किन युवकों को बेचने के अलावा और अन्य दुकानदारों को सप्लाई करता है।

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कहा देश 25 हजार जन औषधि केंद्र और खुलेंगे

सिरोही अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. वीरेंद्र महात्मा का कहना है कि ट्रामाडोल कैप्सूल प्रतिबंधित है। इसके अधिक सेवन से मनुष्य के लिवर, किडनी और दिमाग पर बुरा असर पड़ता है। इसका लगातार सेवन करने से भविष्य में किसी भी तरह की दर्द की दवाई काम नहीं करती है।

 

Advertisement