मेडिकल स्टोर से खरीदी दवा ने ले ली मासूम की जान

पुवायां, शाहजहाँपुर (उप्र)। मेडिकल स्टोर से फुंसी ठीक करने की दवा ने ढाई साल के मासूम की जान ले ली। दवा खिलाने के कुछ ही देर बाद बच्चे की हालत बिगड़ गई थी। राजकीय मेडिकल कॉलेज में ले जाने पर बच्चे को मृत घोषित कर दिया गया। इस संबंध में पुलिस में मामला दर्ज करवाया गया है।

यह है मामला

नगर के मोहल्ला कांशीराम नगर निवासी जालिम सिंह के अनुसार उनके ढाई वर्षीय पुत्र मयंक को एक फुंसी निकली थी। उन्होंने एक मेडिकल स्टोर संचालक को इस बारे में बताया तो उसने दवा दे दी। इस दवा के सेवन के कुछ ही देर बाद मासूम मयंक की हालत बिगड़ गई। परिजन मयंक को सीएचसी ले गए।

हालत गंभीर होने के कारण सीएचसी से बच्चे को रेफर कर दिया गया। राजकीय मेडिकल कॉलेज में ले जाने पर चिकित्सकों ने उनके पुत्र को मृत घोषित कर दिया। मयंक की मौत की जानकारी होते ही परिजन बिलख उठे। जालिम सिंह ने मामले की सूचना पुलिस को देकर पोस्टमार्टम कराने की मांग की। सूचना पर पुलिस ने बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

सीएचसी के चिकित्सक डॉ. रामकुमार वर्मा ने बताया कि बच्चे को जब उनके पास लाया गया तो उसकी सांस ही चल रही थी। इस कारण बच्चे को शाहजहांपुर भेजा गया था। बिना जांच के यह नहीं कहा जा सकता है कि बच्चे की मौत कैसे हुई है। इस बारे में सीओ पंकज पंत का कहना है कि शिकायत मिलने पर मामले की जांच करवाएंगे।

Advertisement