जापान की ओमरोन कंपनी भारत में खोलेगी अपना चिकित्सा उपकरण कारखाना

जापान की ओमरोन कंपनी भारत में खोलेगी अपना चिकित्सा उपकरण कारखाना

Omron: जापान की विद्युत उपकरण कंपनी ओमरोन (Omron) भारत में अपना चिकित्सा उपकरण कारखाना तमिलनाडु में खोलेगी।  यह तमिलनाडु द्वारा सोमवार को छह जापानी कंपनियों के साथ 820 करोड़ रुपये के समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर करने के बाद आया है।

ओमरोन (Omron) 15.7 मिलियन डॉलर का निवेश करेगी

ओमरोन ब्लड प्रेशर मॉनिटर सहित डिवाइस बनाएगी और संयंत्र स्थापित करने के लिए करीब 15.7 मिलियन डॉलर का निवेश करेगी। कंपनी ने अभी तक इस पर कोई टिप्पणी जारी नहीं की है।  जापानी कंपनी जो ब्लड प्रेशर मॉनिटर से लेकर औद्योगिक स्विच तक के उपकरण बनाती है, वह तमिलनाडु में प्रवेश करने वाली नवीनतम वैश्विक कंपनी होगी, जिसने हाल ही में हुंडई मोटर, नाइकी शूमेकर पाऊ चेन और ओला इलेक्ट्रिक सहित निवेश की बाढ़ देखी है। 

ओमरोन ने हाल ही में कहा था कि वह ‘भारत में मांग को पकड़ने’ पर ध्यान केंद्रित करेगी, जहां उसे उम्मीद है कि जीवनशैली में बदलाव के साथ-साथ उम्र बढ़ने वाली आबादी के कारण आने वाले सालों में ब्लड प्रेशर मॉनिटर की बिक्री बढ़ेगी। 

ये भी पढ़ें- देश भर के 100 मेडिकल कॉलेजों पर लटकी तलवार

छह जापानी कंपनियों और निवेश प्रोत्साहन के लिए राज्य की नोडल एजेंसी, गाइडेंस तमिलनाडु के बीच थे। सीएम एमके स्टालिन ने टोक्यो में समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए।  ममबक्कम में 13-एकड़ संयंत्र की स्थापना के लिए 113.90 करोड़ रुपये में क्योकुटो सतराक के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए, मिस्तुबा के साथ 155 करोड़ रुपये के लिए सिपकॉट गुम्मिदीपोंडी में अपने संयंत्र का विस्तार करने के लिए, कोहयेई के साथ 200 करोड़ रुपये में पॉली कार्बोनेट शीट निर्माण संयंत्र बनाने के लिए एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए।

ये भी पढ़ें- अररिया में पुलिस ने 727 लीटर प्रतिबंधित कफ सिरप जब्त की

Sato Shoji Metal Works के साथ 200 करोड़ रुपये में उच्च गुणवत्ता वाले स्टील घटकों के निर्माण के लिए एक संयंत्र स्थापित करने के लिए, Tofle के साथ 150 करोड़ रुपये में एक स्टेनलेस स्टील प्लांट स्थापित करने के लिए, और Shimizu Corporation के साथ निर्माण, सिविल इंजीनियरिंग और संबद्ध उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए तमिलनाडु में संयंत्र स्थापित किया जायेगा।

 

Advertisement