अस्पतालों में अवैध रुप से चल रहे ऑपरेशन थियेटर्स हुए सील

अस्पतालों में अवैध रुप से चल रहे ऑपरेशन थियेटर्स हुए सील

Illegal Operation Theater: स्वास्थ्य विभाग की टीम की ओर से नोएडा की अस्पतालों पर बड़ी कार्रवाही की गई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने नगर क्षेत्र के कई अस्पतालों पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान चार अस्पतालों में अवैध रुप से चल रहे ऑपरेशन थियेटर्स (Illegal Operation Theater) पाए गए जिन्हें सील कर दिया गया है। इस कार्रवाही से शहर के सारे अस्पतालों में हडकंप मच गया है।

मरीज भर्ती होने की वजह से अस्पताल नहीं सील किए गए (Illegal Operation Theater) 

नोएडा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी डॉ विशाल त्रिवेदी ने बताया कि बुधवार को नोएडा के गुलाब मार्केट में चल रहे एक अस्पताल में स्वास्थ्य विभाग टीम की छापेमारी के दौरान एक ऑपरेशन थियेटर अवैध रुप से चलता मिला। वहीं दूसरी ओर रहरा बाईपास, रामपुर भूड़ रोड़ और राजपूत कॉलोनी के अस्पताल में बिना पंजीकरण कराए ऑपरेशन थियेटर्स चल रहे थे। इन चारों अस्पतालों के ऑपरेशन थियेटर्स को सील कर दिया गया है। चारों अस्पतालों में मरीज भर्ती होने की वजह से अस्पतालों को सील नहीं किया गया है। अस्पतालों को सील करने से भर्ती मरीजों को परेशानियों का सामना करना  पड़ता।

तीन लैब पर भी छापेमारी 

स्वास्थ्य विभाग टीम की ओर से तीन लैब पर भी छापेमारी होने की बात सामने आ रही है। स्वास्थ्य विभाग अधिकारी ने कहा है कि संबंधित अस्पतालों के संचालकों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ें- जापान की ओमरोन कंपनी भारत में खोलेगी अपना चिकित्सा उपकरण कारखाना

Advertisement