बिहार में ड्यूटी से गायब सरकारी डॉक्टरों को जारी हुआ नोटिस

बिहार में ड्यूटी से गायब सरकारी डॉक्टरों को जारी हुआ नोटिस

Bihar Health Department: बिहार स्वास्थ्य विभाग (Bihar Health Department) की ओर से ड्यूटी से गायब चल रहे सरकारी डॉक्टरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाही होने वाली है। पटना प्रमंडल में पांच दर्जन से अधिक ऐसे डॉक्टरों को चिन्हित किया गया है जो लंबे वक्त से अपनी ड्यूटी से गायब चल रहे हैं। अब राज्य सरकार इन डॉक्टरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाही करने की तैयारी में जुटी हुई है।

पटना प्रमंडल के 62 डॉक्टरों पर कार्रवाही (Bihar Health Department)

पटना प्रमंडल के 62 डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाही हो सकती है। दरअसल पटना प्रमंडल के 62 ऐसे डॉक्टरों को चिन्हित किया गया है जो कई महीनों ही नहीं बल्कि कई सालों से अपनी ड्यूटी से गायब चल रहे हैं। इन डॉक्टरों को बिहार स्वास्थ्य  विभाग की ओर से नोटिस जारी किया गया है। नोटिस जारी करके इन डॉक्टरों से अपनी ड्यूटी से गायब रहने का स्पष्टीकरण मांगा गया है यदि इस नोटिस के बावजूद ये डॉक्टर  ड्यूटी ज्वाइन नहीं करते हैं तो इन्हें अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ेगा। इस संबंध में संयुक्त सचिव की ओर से आदेश जारी किया गया है।

कई सालों से ड्यूटी से गायब डॉक्टर

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उन तमाम डॉक्टरों को नोटिस जारी किया गया है जो कई सालों से ड्यूटी से गायब हैं। पहले ही इन डॉक्टरों को प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से सफाई देने का मौका दिया गया था। 62 डॉक्टर पटना प्रमंडल के अधीन काम कर रहे हैं।

डिप्टी सीएम ने कहा डॉक्टरों की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी 

स्वास्थ्य विभाग की कमान अब डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के हाथों में है। डिप्टी सीएम इस मामले को बेहद गंभीर हैं। उन्होंने कहा है कि डॉक्टरों की लापरवाही अब बर्दाश्त नहीं होगी। सीएम नीतीश कुमार भी इस मामले में काफी सख्त रह चुके हैं। इससे पहले भी ऐसे लापरवाह डॉक्टरों को नौकरी से निकाला जा चुका है। कुछ ऐसा ही रवैया डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का भी है। वो कई बार आधी रात को अस्पतालों के निरीक्षण के लिए निकल जाते हैं।

Also Read: अस्पतालों में अवैध रुप से चल रहे ऑपरेशन थियेटर्स हुए सील

 

Advertisement