वाराणसी रेलवे स्टेशन पर जब्त हुए पेन किलर इंजेक्शन

वाराणसी रेलवे स्टेशन पर जब्त हुए पेन किलर इंजेक्शन

Varanasi: वाराणसी (Varanasi) रेलवे स्टेशन पर पश्चिम बंगाल से पहुंची नशीली दवाईयों को जीआरपी के द्वारा जब्त  किया गया है। ये नशीली दवाईयां पश्चिम बंगाल के हावड़ा से विभूति एक्सप्रेस से वाराणसी लायी जा रही थी। जीआरपी ने इन नशीली दवाइयों को जब्त किया। इन दवाइयों की बाजार कीमत 11 लाख रुपए बताई जा रही है। जीआरपी की सूचना पर मौके पर पहुंचे ड्रग विभाग के अधिकारियों ने बताया कि ये एक पेन किलर इंजेक्शन है जिसका इस्तेमाल नशे के रुप में भी किया जाता है। जीआरपी ने 49 बॉक्स से पकड़े गए कुल 1 लाख 47 हजार  इंजेक्शन के वायल जब्त किए जिसे ड्रग विभाग को सौंप दिया गया है।

1 लाख 47 हजार इंजेक्शन जब्त (Varanasi)

जब्त किए गए इस इंजेक्शन का नाम Beprenorphine है। दर्द के वक्त राहत देने के लिए डॉक्टर इस इंजेक्शन को लगाने की सलाह देते हैं।  ड्रग इंस्पेक्टर चंद्रेश द्विवेदी ने जानकारी दी कि  रेलवे स्टेशन पर आई विभूति एक्सप्रेस के पार्सल कोच से उतारे जा रहे 49 बॉक्स पर हमे शक हुआ। इसे खोला गया तो इसमें 1 लाख 47000 इंजेक्शन के वायल बरामद हुए हैं। इसे पश्चिम बंगाल की फार्मा कंपनी के द्वारा पार्सल के माध्यम से वाराणसी भेजा गया था।

ये भी पढ़ें- इन राज्यों में तेजी से कोरोना का प्रसार, ICMR ने मास्क पहनना अनिवार्य किया

जीआरपी थाना प्रभारी हेमंत सिंह ने इस संबंध में बताया कि यह माल वाराणसी की अंजनिया फर्म के नाम से आया था। इसपर लिस्ट से नंबर निकालकर उन्हें जीआरपी थाने बुलाया गया, लेकिन उन्होंने व्यस्तता के कारण आने में असमर्थता जताई और कुछ डॉक्यूमेंट्स व्हाट्सप्प किये।

इस पूरे मामले में कार्रवाही जारी है। हेमंत सिंह ने कहा कि हावड़ा से आने वाली हावड़ा -प्रयागराज विभूति एक्सप्रेस से इन दवाओं को मंगवाया गया था। जिन्हें ड्रग विभाग को सौंप दिया गया है। बाजार में इन इंजेक्शनों की कीमत 11 लाख रुपए से भी अधिक है। कार्रवाही के दौरान जो भी तथ्य सामने आयेगा उसके आधार पर आगे की जांच की जायेगी।

 

 

Advertisement