पुरानी शीशियों में नया लेबल लगाकर मल्टीविटामिन के सिरप तैयार

पुरानी शीशियों में नया लेबल लगाकर मल्टीविटामिन के सिरप तैयार

Agra: आगरा (Agra)  में नकली सिरप बनाने वाली कंपनी का पुलिस ने पर्दापाश किया है। गोपनीय सूचना के आधार पर पुलिस की स्पेशल टीम ने फैक्ट्री में जाकर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान पुलिस को भारी मात्रा में अवैध सिरप की शीशियां बरामद हुई है। पुलिस ने इन शीशियों को जब्त कर लिया है।

पानी और चीनी के घोल से सिरप तैयार (Agra) 

ये पूरा मामला सिकंदरा थाना क्षेत्र के इंडस्ट्रियल एरिया का है। इन क्षेत्र में स्थित एक दवा की फैक्ट्री में मल्टीविटामिन के सिरप बनाए जा रहे थे। पुलिस को गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी कि इस फैक्ट्री में नकली मल्टीविटामिन सिरप तैयार किए जा रहे हैं। इस सूचना के आधार पर पुलिस की स्पेशल टीम ने फैक्टरी में छापेमारी की। इस दौरान फैक्टरी में भारी मात्रा में सिरप, कच्चा माल, खाली शीशियां, लेवल सहित अन्य सामान बरामद हुआ है।

ये भी पढ़ें- एंटोड फार्मा अपने 46वें स्थापना दिवस के अवसर पर निःशुल्क नेत्र जांच शिविर आयोजित करेगा

दवा की ये फैक्ट्री खेतों के बीचों बीच इसलिए स्थित थी ताकि पुलिस यहां कभी जांच के लिए ना पहुंच सके। पुलिस के द्वारा जांच किए जाने के बाद ये पता चला कि फैक्ट्री में चीनी और पानी के घोल से सिरप तैयार किया जा रहा है। चीनी और पानी के इस घोल को  घोल को पुरानी शीशियों पर नया लेवल लगाकर रिफलिंग की जाती थी। पुलिस ने फैक्ट्री को सील कर दिया है।

इससे पहले नकली कफ सिरप की फैक्ट्री पर छापेमारी 

इससे पहले सिकंदरा की एक फैक्ट्री में छापेमारी हुई। इस फैक्टरी में फेंसेडिल और कोडिस्टार सिरप बड़ी मात्रा में तैयार किया जा रहा था। इन पर नामी कंपनियों के बार कोड लगाकर सप्लाई करते थे। पैकेजिंग बीते वर्ष की हो रही थी।

Advertisement