बिहार के अररिया में 2,500 कफ सिरप की बोतलें बरामद

बिहार के अररिया में 2,500 कफ सिरप की बोतलें बरामद

Araria: बिहार पुलिस के द्वारा अररिया (Araria) में नशा तस्करों के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाही को अंजाम दिया गया। रविवार को गुप्त सूचना के आधार पर नगर थाना और आरएस ओपी पुलिस ने प्रतिबंधित नशीली कफ सिरप को बड़ी मात्रा में जब्त किया। अलग-अलग जगहों पर पुलिस ने छापेमारी की है। इस दौरान पुलिस ने तीन चार चक्का वाहन को जब्त करते हुए तीन तस्करों को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि जब्त की गई कफ सिरप की बाजार कीमत 25 हजार रुपए है।

कार की डिक्की से  1248 कफ सिरप की बोतलें बरामद (Araria)

नगर थानेदार अध्यक्ष शिवशरण साह ने जानकारी दी  कि एनएच 57 पर फारबिसगंज की ओर से प्रतिबंधित कफ सिरप की बड़ी खेप आने की पुलिस विभाग को गुप्त सूचना मिली थी। इस सूचना के बाद तत्काल कार्रवाई करते हुए जीरोमाइल के पास एक सेंट्रो और एक स्विफ्ट डिजायर कार को संदेह के आधार पर रोका गया। दोनों कार की तलाशी ली गई। इस दौरान चार चक्का वाहन की डिक्की से 1248 बोतल कफ सिरप बरामद किया गया।

तीनों तस्कर गिरफ्तार 

कार पर सवार तीनों तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस तीनों से इस मामले में कड़ी पूछताछ कर रही है। तीनों आरोपियों की पहचान लहटोरा निवासी कोनैन, खरहैया बस्ती के रहने वाले शाहिद और गैयारी के अशगर के रुप में हुई है। नगर थानेदार अध्यक्ष शिवशरण साह ने बताया कि ये आरोपी फारबिसगंज से कफ सिरप ला रहे थे। इस कफ सिरप को वो किसी व्यक्ति को डिलीवरी करने वाले थे। डिलीवरी करने से पहले ही पुलिस ने वाहन सहित कफ सिरप और धंधेबाज को गिरफ्तार कर लिया।

दूसरी ओर 1200 कफ सिरप की बोतलें बरामद 

एसडीपीओ राम पुकार सिंह ने बताया कि दोनों पुलिस ने अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर 2448 बोतल प्रतिबंधित कफ सिरप बरामद किया है। बलेनो वाहन से करीब 1200 बोतल कफ सिरप मिले हैं। पुलिस के द्वारा यह बरामदगी अररिया आरएस मुख्य मार्ग पर मस्जिद के पास की गई है।

ये भी पढ़ें- पंजाब में दो तस्कर 20 किलो हेरोइन के साथ गिरफ्तार

Advertisement