असम पुलिस ने 2,400 कफ सिरप की बोतलें जब्त की

असम पुलिस ने 2,400 कफ सिरप की बोतलें जब्त की

cough syrup seize: करीमगंज पुलिस ने मंगलवार को असम-त्रिपुरा सीमा के साथ असम के करीमगंज जिले में खांसी की दवाई की 2,400 से अधिक बोतलें (cough syrup seize) जब्त की है। इसके साथ ही पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

करीमगंज जिला पुलिस के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, चुराईबाड़ी पुलिस चौकी की पुलिस टीम ने असम-त्रिपुरा सीमा से सटे चुराबाड़ी इलाके में नाका चेकिंग की। इस चेकिंग के दौरान पुलिस ने एक 12-पहिया ट्रक को रोका। तलाशी के दौरान पुलिस टीम ने ट्रक से 2400 बोतल क्लोरफेनिरामाइन मैलिएट और कोडीन फॉस्फेट कफ लिंक्टस बरामद किया।

गुवाहटी से त्रिपुरा की ओर आ रहा था ट्रक (cough syrup seize)

एक पुलिस अधिकारी के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, ट्रक गुवाहाटी से त्रिपुरा की ओर आ रहा था। ट्रक में कवर ब्लॉक, कंबल आदि सामान लदे हुए थे और नियमित रूप से अच्छी तरह से जांच की गई थी। जांच के दौरान कुल 24 कार्टून (2400 लड़ाई, 24×100 = 2400) क्लोरफेनिरामाइन मैलेट और कोडीन फॉस्फेट कफ लिंक्टस बरामद किए गए और ट्रक के साथ एक पुलिस अधिकारी ने कहा, त्रिपुरा के राधेश्याम देवबर्मा के कब्जे से खांसी की दवाई जब्त की गई थी। पुलिस ने कहा कि  इस मामले की कार्रवाही शुरु कर दी गई है।

ये भी पढ़ें- नकली दवा बनाने वाली कंपनियों के खिलाफ सरकार की कार्रवाही

14 जून को 95 हजार कफ सिरप की बोतलें जब्त हुई थी 

इससे पहले 14 जून को, करीमगंज पुलिस ने असम-त्रिपुरा सीमा के साथ असम के करीमगंज जिले में कई करोड़ रुपये के कफ सिरप की 95,000 से अधिक बोतलें जब्त कीं और दो व्यक्तियों को पकड़ा। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए आरोपियों की पहचान भाबेश कुमार और समिनूर इस्लाम के रूप में हुई है. चुराईबाड़ी पुलिस चौकी के एक पुलिस अधिकारी प्रणब मिली ने कहा कि पुलिस ने तीन ट्रकों से 95,360 बोतल खांसी की दवाई बरामद की है। एक गुप्त सूचना के आधार पर, करीमगंज जिला पुलिस की एक टीम ने असम-त्रिपुरा सीमा के साथ चुराईबाड़ी क्षेत्र में तीन ट्रकों को रोका था।

Advertisement