लापरवाही की हद पार, गर्भाशय के ऑपरेशन में काट दी पेशाब की नली

झोलाछाप डॉक्टर का नर्सिंग होम

Muzaffarpur: बिहार के मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) से डॉक्टर की लापरवाही का बड़ा मामला सामने आ रहा है। यहां एक महिला के गर्भाशय के ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर ने उसकी पेशाब की नली ही काट डाली। जिससे महिला की हालत चिंताजनक बनी हुई है। हालत बिगड़ने के बाद महिला को दूसरे अस्पताल में ले जाने की सलाह दी गई। आनन-फानन में महिला को समस्तीपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

ये है पूरा मामला (Muzaffarpur)

पीड़िता समस्तीपुर जिले के भागवतपुर मुसरीघरारी की रहने वाली है। उसके पति का नाम दीपक सहनी है। तीन महीने पहले महिला को पेट में दर्द की शिकायत हुई। इस दौरान एक झोलाछाप डॉक्टर के पास महिला के इलाज के लिए उसका पति पहुंचा। डॉक्टर ने सलाह दी कि महिला के गर्भाशय का ऑपरेशन करना होगा। बिना ऑपरेशन के ना तो दर्द में आराम मिलेगा और ना बीमारी ठीक होगी। डॉक्टर की बात सुनकर परिजन ऑपरेशन करवाने के लिए तैयार हो गए। ऑपरेशन के बाद महिला की स्थिति बिगड़ती देखकर उसके परिजन उग्र हो गए और अस्पताल कर्मी और डॉक्टरों को बुरा भला कहने लगे। जिस पर डॉक्टरों ने मरीज महिला को बाहर दिखाने की सलाह दी और कहा कि जो तत्काल खर्चा लगेगा वह हम लोग व्यवस्था करवा देंगे।

ये भी पढ़ें- पैदा होते ही मां से लिपट गया नवजात

परिजन पीड़िता को लेकर समस्तीपुर के एक प्राइवेट अस्पताल में पहुंचे। वहां उसे भर्ती करवाया गया। जांच में पता चला कि महिला की पेशाब की नली ही काट दी गई है। जब खर्चे की बारी आयी तो छोलाछाप डॉक्टर बात से मुकर गया और पीछा छुड़वाने लगा।

डॉक्टर सहित सारे स्टॉफ फरार 

डॉक्टर के मुकरने पर परिजनों ने 27 मार्च को पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। शिकायत के बाद जब पुलिस की टीम नर्सिंग होम पहुंची तो वहां ताला लटका हुआ था। डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ फरार मिले। वहीं सिविल सर्जन  यूसी शर्मा ने इस मामले पर कहा कि उन्हें शिकायत मिली है। इस मामले की गंभीरता को देख कर जांच के आदेश दे दिए गए हैं। साथ ही क्षेत्र में चल रहे अवैध नर्सिंग होम के खिलाफ भी टीम को कार्रवाई करने के आदेश दिए गए हैं।  लोगों को भी इस प्रकार के नर्सिंग होम से सावधान रहने की अपील की है।

 

Advertisement