सेक्स पावर बढ़ाने के नाम पर नकली चूरन बेचने वाले गिरोह को पुलिस ने धर दबोचा

सेक्स पवार बढ़ाने के नाम पर नकली चूरन बेचने वाले गिरोह को पुलिस ने धर दबोचा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने राजधानी लखनऊ से ऐसे गिरोह को धर दबोचा है जो सेक्स पावर बढ़ाने के नाम पर लोगों को नकली चूरन बेच रहा था। ये गिरोह लोगों को नकली चूरन देता और बदले में मोटी रकम वसूलता था। पुलिस ने गिरोह के जिन लोगों को गिरफ्तार किया है वो मुरादाबाद और संभल जिले के रहने वाले हैं।

लखनऊ के पारा इलाके से गिरफ्तारी

एसएसपी एसटीएफ विशाल विक्रम ने कहा कि उन्हें बीते कुछ दिनों से शिकायत मिल रही थी कि एक गिरोह लोगों को सेक्स पावर की बढ़ाने की नकली दवाईयां बेच रहा है। इस गिरोह को पकड़ने के लिए साइबर टीम को लगाया गया था। मंगलवार की देर शाम लखनऊ के पारा इलाके में टीम गिरोह के होने की सूचना प्राप्त हुई थी। इस सूचना के आधार पर टीम ने तत्काल कार्रवाही करते हुए गिरोह के चार लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार  किए गए लोगों में मुरादाबाद का धर्म सिंह, ध्यान सिंह और वीर सिंह है जबकि संभल का रहने वाला एक लाल सिंह नाम का व्यक्ति शामिल है। एसटीएफ ने गिरफ्तार हुए इन लोगों के पास से भारी मात्रा में सेक्स पावर को बढ़ाने वाली नकली आयुर्वेदिक दवा, मोबाइल, फर्जी सार्टिफिकेट और पैसे जब्त किए हैंं।

राजीव सिंह रघुवंशी बने DCGI के ड्रग कंट्रोलर

https://medicarenews.in/news/35724

लोगों से वसूलते थे मोटी रकम 

आरोपियों ने अपना गुनाह कुबूल करते हुए बताया कि उनका एक सुसंगठित गिरोह है। इन लोगों ने अमर जीवन आयुर्वेदिक सहारनपुर का फर्जी सार्टिफिकेट बनवाया हुआ था। इन प्रमाण पत्र को दिखाकर वो लोगों को ठगते थे। गिरोह के मेंबर लोगों से उनकी सेक्स कमजोरी की बातें कर उन्हें फंसा लेते थे। सेक्स पवार को बढ़ाने के लिए नकली आयुर्वेदिक दवाई देते थे और बदलते में मोटी रकम वसूलते थे। ग्राहक को सेक्स का ज्ञान बांटते थे ताकि उन्हें पूरा भरोसा हो जाए। आरोपियों के खिलाफ धारा 419, 420, 467, 468 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

 

Advertisement