राउरकेला में नकली हेयर ऑयल बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़

राउरकेला में नकली हेयर ऑयल बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़

Fake Hair Oil: ओडिशा के राउरकेला में नकली हेयर ऑयल (Fake Hair Oil) बनाने वाली फैक्ट्री का खुलासा हुआ है। पुलिस ने गुरुवार को प्लांट साइड इलाके में छापेमारी कर इस नकली हेयर ऑयल बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया। पुलिस ने मौके से बड़ी मात्रा में बड़े ब्रांड के लेबल और बोतल जब्त किए हैं।

8 लाख रुपए का नकली हेयर ऑयल (Fake Hair Oil) जब्त 

पुलिस ने मौके से जिस नकली हेयर ऑयल को जब्त किया है उसकी बाजार कीमत तकरीबन 8 लाख रुपए बताई जा रही है। पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि आरोपियों ने हानिकारक और अवैध रसायनों को मिलाकर घटिया हेयर ऑयल बनाया। कुछ मशहूर ब्रांड के लेबल और बोतल के डिजाइन की नकल करने के बाद उन्हें पैक करके सुंदरगढ़ जिले के ग्रामीण इलाकों में बेचते थे।

नकली निहार नारियल तेल की 1,014 बोतलें और नकली बजाज बादाम तेल की 592 बोतलें जब्त 

इस संबंध में राउरकेला के एडिशनल एसपी विक्रम केशरी भोई ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी फैक्ट्री में कच्चा माल लाते थे और तेल बनाते थे। उसने कुछ लोकप्रिय हेयर ऑयल ब्रांड्स की पैकेजिंग की नकल की और उन्हें बेच दिया। हमने नकली निहार प्राकृतिक नारियल तेल की 1,014 बोतलें और नकली बजाज बादाम तेल की 592 बोतलें जब्त की हैं।

ये भी पढ़ें- रांची में बनकर तैयार हुआ 400 करोड़ रुपए का टाटा का कैंसर हॉस्पिटल

इसके अतिरिक्त पुलिस ने मौके से 1500 लीटर कच्चा तेल भी  जब्त किया है। इस संबंध में प्लांट साइट थाने में मामला दर्ज कर पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है।

 

 

Advertisement