हड़ताल पर देवघर के डॉक्टर, 19 डॉक्टरों ने दिया सामूहिक इस्तीफा

हड़ताल पर डॉक्टर
हड़ताल पर डॉक्टर

रांची : देवघर जिला मुख्यालय स्थित सदर हॉस्पिटल में एक डॉक्टर के साथ मारपीट की घटना के विरोध में हॉस्पिटल के 19 डॉक्टरों ने मंगलवार को सामूहिक इस्तीफा दे दिया है। इसे लेकर जिले भर के तमाम डॉक्टर हड़ताल पर चले गये हैं।

सिविल सर्जन को सौंपे गये सामूहिक इस्तीफे के पत्र में डॉक्टरों ने लिखा है कि हमला करने वाले आरोपियों पर जल्द से जल्द कार्रवाई नहीं की जाती है तो आंदोलन को और तेज किया जाएगा। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की झारखंड राज्य इकाई ने भी डॉक्टरों के इस कदम का समर्थन किया है।

बताया गया कि देवघर सदर अस्पताल में मंगलवार सुबह एक मरीज के परिजनों ने डॉक्टर कुंदन से मारपीट की। इसके बाद दोपहर में डॉक्टर दिवाकर के साथ मारपीट की गयी। डॉक्टरों का कहना है कि हमला करने वाले लोग झारखंड मुक्ति मोर्चा से जुड़े हैं।

आईएमए देवघर के अध्यक्ष डॉ धन्वंतरि तिवारी ने कहा कि बार-बार हो रही ऐसी घटनाओं से डॉक्टरों का मनोबल गिर गया है। ऐसी स्थिति में काम नहीं किया जा सकता है। इसे लेकर सरकारी और प्राइवेट हॉस्पिटल्स एवं क्लिनिक में ओपीडी को ठप करने का निर्णय लिया गया है।

डॉक्टरों की हड़ताल की वजह से मरीजों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिले के सरकारी और प्राइवेट ह़ॉस्पिटल्स से सैकड़ों मरीजों को बगैर इलाज लौटना पड़ा।

Advertisement