बिहार में 1184 लीटर कफ सिरप बरामद

बिहार में 1184 लीटर कफ सिरप बरामद

आरा: बिहार में एक लंबे वक्त से शराबबंदी कानून लागू है लेकिन इसके बावजूद लोग  शराबबंदी कानून की धज्जियां उड़ाने पर लगे हुए है। हाल ही में आरा पुलिस को एक बड़ी सफलता हासिल हुई है। पुलिस ने सूचना के आधार पर छापेमारी कर 11844 प्रतिबंधित फेंसाडिल कफ सिरप बरामद किया है। इस सिरप का इस्तेमाल लोग नशे के रुप में कर रहे थे।

आरा पुलिस को सफलता हासिल हुई

 पुलिस को गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी की बिहियां थाना क्षेत्र के साहेब टोला वार्ड एक में अवैध तरीके से ड्रग माफियों के द्वारा भारी मात्रा में कफ सिरप को स्टोर किया गया था जिसके बाद भोजपुर पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर जगदीशपुर डीएसपी राजीव चंद्र सिंह के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया है। टीम के द्वारा साहेब टोला वार्ड एक निवासी धरीक्षण सिंह के मकान की सघन तलाशी ली गई ।

पुलिस ने 59 कार्टून कफ सिरप बरामद किए 

पुलिस ने 59 कार्टून में 11844 फेंसाडिल नाम का सिरप पुलिस ने जब्त कर लिया और एक ड्रग माफिया को गिरफ्तार कर लिया।  ड्रग माफिया का नाम नागेंद्र ओझा बताया जा रहा है जो बिहिया थाना क्षेत्र के ही कवलपटी गांव का रहने वाला है। एसपी  प्रमोद कुमार ने जानकारी दी है कि बिहिया थाना अंतर्गत यह केस एनडीपीएस एक्ट के तहत दर्ज हुआ है। बीच में जो हम लोगों का एनडीपीएस को लेकर अभियान चल रहा है। इसी के तहत हम लोगों को गुप्त सुचना प्राप्त हुई के बिहिया थाना अंतर्गत साहजी के टोला है वहां पर लगातार को कोटीन नामक सिरप बेची जा रही है। जिसे लोग नशे के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं। उसी गुप्त सूचना के आधार पर एक टीम का गठन किया गया।

हिमाचल में बनी 17 दवाओं के नमूने पाए गए घटिया, स्टॉक हटाने के आदेश

https://medicarenews.in/news/35697

 देसी पिस्टल और कारतूस पुलिस भी बरामद 

पुलिस ने गिरफ्तार ड्रग माफिया के पास से पुलिस ने एक स्कोर्पियो गाड़ी भी जब्त कर ली। जिसमें रखा एक देसी पिस्टल और कारतूस पुलिस ने जब्त किया गया है।

 

Advertisement